A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs RSA : विदेशी धरती पर 500 टेस्ट मैच खेलने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड

ENG vs RSA : विदेशी धरती पर 500 टेस्ट मैच खेलने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड

टेस्ट क्रिकेट में अब इंग्लैंड पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने विदेशी धरती पर 500 मैच खेले हैं। इंग्लैंड ने अपना पहला टेस्ट मैच 15 मार्च 1877 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंट पर खेला था।

England vs South Africa, Most Overseas Match Played By Team, England Test Records, ENG vs RSA- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES England vs South Africa Most Overseas Match Played By Team England Test Records

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मुकाबला सेंट जॉर्ज पार्क, पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। इंग्लैंड ने इस टेस्ट मैच को खेलते ही इतिहास रच दिया है। जी हां, टेस्ट क्रिकेट में अब इंग्लैंड पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने विदेशी धरती पर 500 मैच खेले हैं। इंग्लैंड ने अपना पहला टेस्ट मैच 15 मार्च 1877 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंट पर खेला था।

इंग्लैंड ने इन 500 मैचों में से 149 मैच जीतै हैं जबकि 182 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बात उनके घर पर खेले गए मैचों की करें तो इंग्लैंड ने 521 मैच अपने घर में खेले हैं जिसमें 42.2% मैचों में उन्हें जीत हासिल हुई है जबकि 23.4% मैचों में उन्हें हार झेलनी पड़ी है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है, उन्होंने जेम्स एंडरसन को टीम से बाहर कर मार्क वुड को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। वहीं जोफ्रा आर्चर भी टीम से बाहर है।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक 27 ओवर में बिना विकेट खोए 61 रन बना लिए हैं। बता दें, चार मैच की इस सीरीज में दोनों ही टीमें 1-1 मैच जीत चुकी है। इस वजह से दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी मायने रखता हैं।

Latest Cricket News