A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | उम्मीद है ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाज भी गेंदबाजों को सपोर्ट करेंगेः कुलदीप यादव

Exclusive | उम्मीद है ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाज भी गेंदबाजों को सपोर्ट करेंगेः कुलदीप यादव

भारतीय स्पिन सनसनी कुलदीप यादव का मानना है भारत को ऑस्ट्रेलिया में सकारात्मक शुरुआत करने की जरूरत है और बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने के गेंदबाजों का सपोर्ट करना होगा।

Exclusive | उम्मीद है ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाज भी गेंदबाजों को सपोर्ट करेंगेः कुलदीप यादव - India TV Hindi Image Source : GETTY Exclusive | उम्मीद है ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाज भी गेंदबाजों को सपोर्ट करेंगेः कुलदीप यादव   

भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव पहली बार सीनियर टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हैं लेकिन उनके अंदर आत्मविश्वास की कमी बिल्कुल नहीं है। इस स्पिन सनसनी गेंदबाज का मानना है कि उनके पास काफी अच्छी टीम है और वे कुछ भी हासिल कर सकते हैं। कुलदीप को लगता है कि ये टीम ऑस्ट्रेलिया को उसके अपने घर में हरा सकती है लेकिन उनका ये भी मानना है कि ऐसा करने के लिए पूरी टीम को कदम उठाने की जरूरत है।

23 वर्षीय इस खिलाड़ी ने इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा है कि अगर हम पहला टेस्ट जीतते हैं तो ये भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम को हरा सकती है। बता दें कि सीरीज का पहला टेस्ट 6 दिसंबर को एडीलेड में शुरू होगा। कुलदीप ने कहा, "हम टी20 और वनडे में सर्वश्रेष्ठ टीम हैं। टेस्ट मैचों में, हमें देखना होगा कि पहला टेस्ट कैसा रहता है। अगर हम पहला मैच जीतने में कामयाब होते हैं, तो हम सीरीज जीतेंगे।" हालांकि, कुलदीप का मानना है कि ऐसा करने के लिए बल्लेबाजों को कदम उठाने होंगे।

कुलदीप ने भारतीय गेंदबाजी अटैक की तारीफ करते हुए बताया, "हमें ऑस्ट्रेलिया में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी, हमारी गेंदबाजी मजबूत है और हमने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है। हमारे पास टेस्ट क्रिकेट में अच्छे तेज गेंदबाज हैं, उनमें से 4-5 तो 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की स्पीड से गेंदबाजी करते हैं। हमारे स्पिनर भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इसलिए, हमारे पास एक शानदार गेंदबाजी अटैक है।" 

वैसे कुलदीप अकेले नहीं हैं, जो भारतीय बल्लेबाजी को लेकर चिंतित हैं। इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने भी 16 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले बल्लेबाजी को लेकर कहा था कि भारतीय बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। कोहली ने इंग्लैंड का उदाहरण देते हुए कहा था, "लॉर्ड्स के अलावा, हम किसी भी मैच में एक सेसन में ढेर नहीं हुए थे। हमने अलग-अलग अच्छी बल्लेबाजी की। क्या होता है कि जब बल्ले के साथ आपका सेसन खराब जाता है तो आप आप मैच गंवा सकते हैं और इससे आपको मानसिक रूप से दिक्कत हो सकती है। चुनौती उस पर काबू पाने की होती है।" कोहली ने कहा, "जब आप विदेशों में खेलते हैं, तो वे आपको हावी नहीं होने देंगे। हमें समझना होगा कि स्थिति को कैसे नियंत्रित करें।" हालांकि, कुलदीप का मानना है कि टीम को छोटी चीजों पर काम करने की जरूरत है और वे निश्चित रूप से इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में अपने प्रदर्शन पर सुधार कर सकते हैं और इस बार लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। 

कुलदीप का मानना है, "टीम पिछले 2-3 सालों से अच्छा क्रिकेट खेल रही है। हां, हम इंग्लैंड में हार गए लेकिन हमने अच्छी तरह से खेला। कुछ चीजें इंग्लैंड में हमारे पक्ष में नहीं आईं नहीं तो हम टेस्ट सीरीज जीत सकते थे। हालांकि, हम ऑस्ट्रेलिया में निश्चित रूप से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।"
 

Latest Cricket News