A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | गांगुली, सहवाग बोले, भारत के पास वापसी का शानदार मौका, ये खिलाड़ी हो सकता है शामिल

Exclusive | गांगुली, सहवाग बोले, भारत के पास वापसी का शानदार मौका, ये खिलाड़ी हो सकता है शामिल

लॉर्ड्स की कंडीशन्स से लेकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन तक क्रिकेट दिग्गजों ने इंडिया टीवी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की।

टीम इंडिया- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES टीम इंडिया

लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कल यानी गुरुवार से लॉर्ड्स में खेला जाएगा। एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को 31 रनों से हराकर इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे हैं। हालांकि अब दूसरे मैच में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। मैच से पहले पूर्व भारतीय दिग्गजों की भी यही मानना है। लॉर्ड्स की कंडीशन्स से लेकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन तक क्रिकेट दिग्गजों ने इंडिया टीवी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की। इंडिया टीवी के क्रिकेट एक्सर्ट सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स में मौसम की परिस्थितियों पर बोलते हुए कहा, "लंदन में मौसम में सुधार हुआ है। लॉर्ड्स में अभी क्रिकेट के लिए प्लेइंग कंडीशन्स बिल्कुल ठीक है। लॉर्ड्स में भारत के पास सीरीज में वापसी करने का अच्छा मौका है।"

वहीं पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का मानना है कि ये मैच बेहद अहम होगा। इंडिया टीवी के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, "भारत के लिए यह महत्वपूर्ण गेम होगा। इंग्लैंड ने पिछले काफी समय से यहां एक भी मैच नहीं जीता है। हाल ही में, पाकिस्तान ने उन्हें लॉर्ड्स में हराया था। इससे पहले, भारत और श्रीलंका ने भी यहां टेस्ट मैच जीते हैं। भारत के पास वापसी का यह एक शानदार मौका है। अगर विकेट गेंदबाजों के लिए सहायक होता है, तो भारत के पास जीतने का सबसे अच्छा मौका है।"

वहीं लॉर्ड्स की कंडीशन्स पर बोलते हुए सौरव गांगुली ने कहा, "जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा उसी तरह विकेट भारतीय स्पिनरों के लिए अनुकूल होगा। हालाकि बारिश होने का भी अनुमान है। इसलिए गेंद निश्चित रूप से यहां स्विंग होगी। लॉर्ड्स का टेस्ट पांच दिनों के लिए किसी कार्निवल से कम नहीं होगा।"

वीरेंदर सहवाग का भी मानना है कि अगर विकेट पर घास होगी तो तेज गेंदबाजों को मदद मिलना तया है। उन्होंने कहा, "यदि विकेट पर घास है, तो तेज गेंदबाज पांचों दिनों टॉप पर होंगे। भारतीय गेंदबाज फिर से 20 विकेट झटकेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय बल्लेबाज विरोधियों बल्लेबाजों के की तरह बल्लेबाजी कर पाते हैं या नहीं।"

विराट, ईशांत और अश्विन पर
वीरेंदर सहवाग ने ये भी कहा कि विराट, ईशांत और अश्विन ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है इससे टीम के अन्य खिलाड़ियों पर दबाव होगा। उन्होंने कहा, "उन तीनों ने पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया। बाकी टीम भारी दबाव में होगी क्योंकि उन्हें पता है कि कप्तान कोहली हर मैच में एक ही टीम नहीं खिला सकते हैं। हालांकि, मुझे पूरा विश्वास है कि विराट कोहली लॉर्ड्स में वही टीम खिलाएंगे।" 

वहीं सौरव गांगुली का भी मानना है कि वो तीनों शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने कहा, "वे तीनों शानदार फॉर्म में हैं। टेस्ट क्रिकेट में, कोई भी खिलाड़ी हर मैच में रन नहीं बना सकता है। लेकिन फॉर्म खोने के बाद वापसी करना महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि भारत दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं करेगा। रहाणे और मुरली विजय ने लॉर्ड्स में रन बनाए हैं। भारत यहां दो स्पिनरों को खिला सकता है। कुलदीप यादव उमेश यादव के स्थान पर आ सकते हैं। लेकिन मुझे भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है।" 

विराट कोहली को लेकर वीरेंदर सहवाग ने कहा, "उसकी ताजा फॉर्म को देखते हुए मुझे विश्वास है कि वह निश्चित रूप से लॉर्ड्स में शतक बनाएगा। मैं विराट कोहली में रनों की भूख देख सकता हूं। पिछली बार इंग्लैंड में अपने फेलियर को भुलाते हुए कोहली इस बार बहुत रन बनाएंगे। बल्लेबाजी युनिट को विराट कोहली से बात करने की जरूरत है, कोहली से सुझाव लेने चाहिए क्योंकि वह अकेला व्यक्ति था जिसने बर्मिंघम में अच्छे रन बनाए।"

वहीं सौरव गांगुली का कहना है, "यदि आप उसका (विराट कोहली) करियर ग्राफ देखेंगे तो पता चलेगा कि जब वह एक शतक लगाता है तो वह फिर लगातार मैचों में शतक लगाता है।"

Latest Cricket News