A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | विराट कोहली इस जेनरेशन के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं: सौरव गांगुली

Exclusive | विराट कोहली इस जेनरेशन के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं: सौरव गांगुली

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार शतक लगाया था और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इंडिया टीवी से खास बातचीत में सौरव गांगुली ने कोहली को इस जेनरेशन का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाने के बाद हर कोई विराट कोहली की जमकर तारीफ कर रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कोहली ने 140 रनों की पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 21 चौके और 2 छक्के लगाए थे। इंडिया टीवी से खास बातचीत में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की और उन्हें इस जेनरेशन का सबसे बड़ा बल्लेबाज बताया। गांगुली ने कहा, 'विराट कोहली बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। कोहली किसी से भी कम नहीं हैं। कोहली के पास अभी भी 4-5 साल हैं और इसी तरह खेलते रहे तो कुछ भी हो सकता है। भारत को हर जेनरेशन में गजब के क्रिकेटर मिलते रहे हैं। पहले सुनील गावस्कर आए, फिर सचिन तेंदुलकर और अब विराट कोहली। कोहली बेहद अच्छी बल्लेबाजी करते हैं।'

Highlights

  • सौरव गांगुली ने विराट कोहली को हीरा बताया
  • सौरव गांगुली ने कोहली की जमतर तारीफ की
  • कोहली ने पहले वनडे में शानदार शतक लगाया था​

गांगुली ने आगे कहा, 'कोहली सबको प्रेरित करते हैं। दूसरे खिलाड़ी उन्हें देखकर सीखते हैं। कोहली हीरा हैं। बतौर बल्लेबाज विराट कोहली बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। वो बल्लेबाजी को बेहद आसान बना देते हैं। जब वो क्रीज पर होते हैं तो लगता है कि गेंदबाजी बहुत खराब हो गई है।' गांगुली ने ये भी कहा कि भले ही कोहली को अभी कप्तानी में काफी कछ साबित करना हो लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी में खुद को साबित कर दिया है और वो भारत के लिए किसी हीरे से कम नहीं हैं।

आपको बता दें पहले वनडे मैच में कोहली ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी थीं और 107 गेंदों में 140 रनों की पारी खेलकर मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया था। कोहली के अलावा रोहित शर्मा ने भी गजब की बल्लेबाजी की थी और नाबाद 152 रनों की पारी खेली थी। अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच बुधवार को खेला जाएगा। पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 1-0 से आगे चल रही है।

Latest Cricket News