A
Hindi News खेल क्रिकेट फ़ातुल्लाह टेस्ट: मोमिनुल हक़ चूके इतिहास रचने से

फ़ातुल्लाह टेस्ट: मोमिनुल हक़ चूके इतिहास रचने से

फ़ातुल्लाह, बांग्लादेश: भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट वर्षा की आंखमिचोली के बीच कल रविवार को ड्रा हो गया लेकिन कुछ खिलाड़ियों के लिए कुछ मायने में यादगार टेस्ट रहा भले ही ये इसे

फ़ातुल्लाह टेस्ट: ...- India TV Hindi फ़ातुल्लाह टेस्ट: मोमिनुल हक़ चूके इतिहास रचने से

फ़ातुल्लाह, बांग्लादेश: भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट वर्षा की आंखमिचोली के बीच कल रविवार को ड्रा हो गया लेकिन कुछ खिलाड़ियों के लिए कुछ मायने में यादगार टेस्ट रहा भले ही ये इसे याद करके टीस ही क्यों न उठे।

बांग्लादेश के मोमिनुल हक़ सिर्फ 20 रन से इतिहास बनाने से चूक गए। मोमिनुल हक़ लगातार 11 अर्ध शतक लगा चुके थे और उन्हें दक्षिण अफ्रीका के ए.बी. डिविलियर्स के लगातार 12 अर्ध शतक की बराबरी करने के लिए सिर्फ 20 ओर रन की ज़रुरत थी लेकिन उनके अरमानों पर हरभजन सिंह ने पानी फेर दिया। वह 30 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए। ये उनका 15वां टेस्ट था।

मोमिनुल को ये अवसर गंवाने का मलाल रहेगा लेकिन भारत के हरभजन सिंह के लिए ये टेस्ट एक मायने में अच्छा रहा हालंकि वह चाहते कि मैच पूरे पांच दिन चलता।

बहरहाल दो साल के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले फिरकी गेंदबाज़ हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के महान तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम को पीछे छोड़ टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 9वें स्थान पर पहुंच गए।

हरभजन का 102 टेस्ट मैचों में यह 415वां विकेट रहा। अकरम के नाम 104 मैचों में 414 विकेट हैं।

बांग्लादेश के साथ ड्रा पर खत्म हुए एकमात्र टेस्ट में हरभजन ने 64 रन देकर कुल तीन विकेट हासिल किए। इसके साथ ही टेस्ट मैचों में उनके कुल विकेटों की संख्या 416 हो गई।

 

Latest Cricket News