A
Hindi News खेल क्रिकेट वॉर्न द्वारा सिखाई गई फ्लिपर से वॉर्नर का विकेट लेकर अच्छा लगा: कुलदीप

वॉर्न द्वारा सिखाई गई फ्लिपर से वॉर्नर का विकेट लेकर अच्छा लगा: कुलदीप

युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने खुलासा किया कि महान गेंदबाज शेन वॉर्न ने उन्हें जो फ्लिपर गेंद डालना सिखाया था, उसका इस्तेमाल उन्होंने डेविड वॉर्नर के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल करने में किया।

Kuldeep Yadav | AP Photo- India TV Hindi Kuldeep Yadav | AP Photo

धर्मशाला: युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने खुलासा किया कि महान गेंदबाज शेन वॉर्न ने उन्हें जो फ्लिपर गेंद डालना सिखाया था, उसका इस्तेमाल उन्होंने डेविड वॉर्नर के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल करने में किया। पुणे में टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले मुख्य कोच अनिल कुंबले एक सत्र के लिए कुलदीप को वॉर्न के पास ले गये और इसका अब फल मिला। 

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह पूछने पर कि उन्हें वॉर्न से किस तरह के गुर सीखने को मिले तो 22 वर्षीय कुलदीप ने कहा, ‘क्या आपने पहला विकेट (वॉर्नर) देखा? यह चाइनामैन गेंद नहीं थी। यह फ्लिपर थी जो मैंने शेन वॉर्न से सीखी थी। इसलिए वॉर्न से सीखकर उनके देश के खिलाड़ी को आउट करना शानदार अहसास है।’ कुलदीप के लिये वॉर्न से मिलना और उनसे स्पिन गेंदबाजी सीखना सपने का साकार होना था। 

उन्होंने कहा, ‘शेन वॉर्न मेरे आदर्श हैं और मैंने बचपन से ही उनका मुरीद रहा हूं। मैंने एक बार उनका वीडियो देखा था और जब मैं उनसे मिला तो यह सपने का साकार होना था। मैं विश्वास ही नहीं कर सका कि मैं अपने आदर्श से बात कर रहा था और गेंदबाजी पर विचार साझा कर रहा था। मैंने वही किया जो वॉर्न ने मुझे करने को कहा था। उन्होंने वादा किया था कि वह निकट भविष्य में मेरे साथ एक और सेशन करेंगे।’

Latest Cricket News