A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी के नक्शेकदम पर चलते हुए मनीष पांडे ने ठोका मैच फिनिशिर का दावा, ये रिकॉर्ड देते हैं गवाही

धोनी के नक्शेकदम पर चलते हुए मनीष पांडे ने ठोका मैच फिनिशिर का दावा, ये रिकॉर्ड देते हैं गवाही

भारत ने मनीष पांडे के नाबाद अर्धशतक की बदौलत हेमिल्टन में खेले गए T20I मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को रोमांचक सुपर ओवर के जरिए मात दी। इस सीरीज में न्यूजीलैंड की ये लगातार चौथी हार है। 

<p>धोनी के नक्शेकदम पर...- India TV Hindi Image Source : BCCI/TWITTER धोनी के नक्शेकदम पर चलते हुए मनीष पांडे ने ठोका मैच फिनिशिर का दावा, ये रिकॉर्ड देते हैं गवाही

भारत ने मनीष पांडे के नाबाद अर्धशतक की बदौलत हेमिल्टन में खेले गए T20I मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को रोमांचक सुपर ओवर के जरिए मात दी। इस सीरीज में न्यूजीलैंड की ये लगातार चौथी हार है। इस मैच में भारत के लिए मनीष पांडे ने नंबर 6 पर खेलते हुए 36 गेंदों में 3 चौकों की मदद से नाबाद 50 रन की पारी खेली। पिछले 6 T20I मैचों की बात करें तो मनीष पांडे सभी में नाबाद लौटे हैं। पांडे ने पिछले 6 T20 इंटरनेशनल मैचों में  50*, 14*, 14*, 31*, 22*, 2* की पारियां खेली हैं। कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मनीष पांडे ने 3 अगस्त 2019 से भारत के लिए 9 T20I मैच खेले हैं जिसमें वह 6 बार नाबाद लौटे हैं। 

बता दें, 3 अगस्त 2019 के बाद से टीम इंडिया ने कुल 19 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। हैरानी की बात ये है इन 19 मुकाबलों में से मनीष पांडे को सिर्फ 9 मैच खेलने का मौका मिला और ये सभी मैच भारत ने अपने नाम किए हैं। दिलचस्प बात ये हैं कि इन सभी मैचों में पांडे 5वें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे।

T20 इंटरनेशनल में 46.40 का बल्लेबाजी औसत रखने वाले मनीष पांडे अपनी कप्तानी में कर्नाटक को लगातार 2 बार सैयद मुश्ताक अली टॉफी जिता चुके हैं। ऐसे में क्रिकेट के कई जानकार उन्हें मैच फिनिशर धोनी के दावेदार के रुप में देख रहे हैं।

गौरतलब है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 हजार रन के करीब पहुंच चुके मनीष पांडे इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है।

Latest Cricket News