A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पूर्व कप्तान ने कहा इससे पड़ेगा स्मिथ के दोबारा कप्तान बनने की संभावनाओं को नुकसान

ऑस्ट्रेलिया पूर्व कप्तान ने कहा इससे पड़ेगा स्मिथ के दोबारा कप्तान बनने की संभावनाओं को नुकसान

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के लिए स्मिथ को कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया था और उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। 

Former Australia captain said this would hurt Smith's chances of becoming captain again- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Former Australia captain said this would hurt Smith's chances of becoming captain again

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर का मानना है कि 2018 में हुआ गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण कभी पूरी तरह नहीं दबेगा और हाल में इसके दोबारा सुर्खियां बटोरने से स्टीव स्मिथ की दोबारा टेस्ट कप्तानी हासिल करने की संभावनाओं को नुकसान पहुंचेगा। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के लिए स्मिथ को कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया था और उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। उन्होंने हाल में दोबारा ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालने की इच्छा जताई थी और मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन ने भी इसका समर्थन किया था। 

यह मामला हालांकि हाल में दोबारा सुर्खिया बना जब इस प्रकरण में भूमिका के लिए नौ महीने के प्रतिबंध का सामना करने वाले कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने यह कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद पर रेगमाल के इस्तेमाल की जानकारी गेंदबाजों को थी या नहीं इसके बारे में कोई भी खुद समझ सकता है। 

टेलर ने ‘स्पोर्ट्स संडे’ से कहा, ‘‘इससे मदद नहीं मिलेगी। इसमें कोई संदेह नहीं कि इससे उसकी संभावनाओं को नुकसान पहुंचेगा क्योंकि मुझे यकीन है कि खेल से जुड़े अधिकतर लोग चाहेंगे कि यह मामला खत्म हो जाए, लेकिन यह ऐसे ही खत्म नहीं होगा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं कि स्टीव स्मिथ के संभावित कप्तान होने को लेकर माहौल बन रहा है, इसमें संदेह की कोई बात नहीं है।’’ 

उस श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे पैट कमिंस, जोस हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और आफ स्पिनर नाथन लियान ने हाल में संयुक्त बयान जारी करके उस प्रकरण के संदर्भ में अटकलबाजियों पर विराम लगाने की मांग की थी। 

टेलर ने भी आस्ट्रेलिया की गेंदबाजी चौकड़ी का समर्थन किया। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने हालांकि मामले की जांच नहीं करने और इसे दबाने का प्रयास करने के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आलोचना की थी। 

Latest Cricket News