A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रीम वॉटसन का 75 साल की उम्र में हुआ निधन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रीम वॉटसन का 75 साल की उम्र में हुआ निधन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर ग्रीम वॉटसन का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है। वॉटसन कैंसर से जूझ रहे थे। ग्रीम वॉटसन मध्यक्रम के बल्लेबाज और मध्यम गति के गेंदबाज थे।

<p>पूर्व ऑस्ट्रेलियाई...- India TV Hindi Image Source : ICC पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रीम वॉटसन का 75 साल की उम्र में हुआ निधन 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर ग्रीम वॉटसन का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है। वॉटसन कैंसर से जूझ रहे थे। ग्रीम वॉटसन मध्यक्रम के बल्लेबाज और मध्यम गति के गेंदबाज थे। उन्होंने 1967 से 1972 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट और 1972 में 2 वनडे मैच खेले थे। टेस्ट में उन्होंने 97 और वनडे में 11 रन बनाए। गेंदबाजी की बात करें तो टेस्ट में उन्होंने 6 विकेट जबकि वनडे में 2 विकेट अपने नाम किए।

वॉसन के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज है। वह देश के प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट शेफ़ील्ड शील्ड में तीन टीमों की ओर से खेलने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर थे। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इयान चैपल ने वॉटसन के निधन पर कहा कि आप अपने पहले टूर के रूम-मेट को कभी नहीं भूल सकते। आईसीसी ने ट्वीट कर वॉटसन के निधन की जानकारी दी।

वॉटसन ने दक्षिण अफ्रीका के 1966-67 के दौरे के दौरान अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करते हुए अर्धशतक जड़ा था, लेकिन चोटों के कारण ज्यादा वह ज्यादा लंबा नहीं खेल पाए। वॉटसन ने मेलबर्न के लिए ऑस्ट्रेलियाई रूल फुटबॉल भी खेला था। संन्यास के बाद उन्होंने एक सफल आर्किटेक्ट के रुप में भी काम किया।

Latest Cricket News