A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा का बड़ा बयान, बोले 'हफीज और मलिक को ले लेना चाहिए संन्यास'

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा का बड़ा बयान, बोले 'हफीज और मलिक को ले लेना चाहिए संन्यास'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और जाने-माने कमेंटेटर रमीज राजा ने राष्ट्रीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दी है। 

Md. Hafeez and Shoaib malik- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Md. Hafeez and Shoaib malik

कराची| पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और जाने-माने कमेंटेटर रमीज राजा ने राष्ट्रीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दी है। राजा ने सोमवार को कहा, ‘‘ इन दोनों क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को सम्मान और इज्जत के साथ छोड़ देना चाहिए।’’ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह किसी खिलाड़ी को लेकर निजी टिप्पणी करने से बचते है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने अपने काम के सिलसिले में दोनों खिलाड़ियों से मिला हूं ,इसलिए कोई मैं व्यक्तिगत टिप्पणी करने से बचता हूं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि दोनों ने इन वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की है। लेकिन अब मुझे लगता है कि यह सही समय है जब उन्हें पाकिस्तान टीम को अलविदा कह देना चाहिए।’’ राजा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट में किसी पद को पाने की कोई लालच नहीं है इसलिए वह क्रिकेट के मामलों में खुल कर अपनी बात रख सकते है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अगर वे अभी संन्यास लेते है तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट को फायदा होगा। हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा पूल है और हमें आगे बढ़ना चाहिए।’’ हफीज और मलिक ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए टीम में वापसी की थी।

पूर्व कप्तान 39 साल के हफिज ने कहा है कि आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे जबकि 38 साल के मलिक ने अपनी योजना का खुलासा नहीं किया है। मलिक ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गये एकदिवसीय विश्व कप के बाद संन्यास ले लिया था। 

Latest Cricket News