A
Hindi News खेल क्रिकेट अब पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान ने किया गांगुली को ICC का अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन

अब पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान ने किया गांगुली को ICC का अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और वर्तमान टीम के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने गुरुवार को भारत के सौरव गांगुली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का अगला अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन किया है।

<p>अब स्मिथ ने किया सौरव...- India TV Hindi Image Source : AP अब स्मिथ ने किया सौरव गांगुली को ICC का अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और वर्तमान टीम के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने गुरुवार को भारत के सौरव गांगुली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का अगला अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन किया है। स्मिथ का मानना है कि COVID-19 महामारी संकट के बीच गांगुली क्रिकेट का नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं।

एएफपी के मुताबिक ग्रीम स्मिथ ने कहा, 'आईसीसी के प्रमुख के रूप में सही व्यक्ति का होना बहुत जरूरी है। COVID-19 के बाद क्रिकेट को मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता होगी और किसी के लिए भी नेतृत्व के साथ आधुनिक खेल के करीब जाने का यह बिल्कुल सही समय है।"

ग्रीम स्मिथ से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर भी आईसीसी के अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली के नाम का समर्थन कर चुके हैं। उन्होंने  पिछले सप्ताह कहा था कि बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली के पास आईसीसी प्रमुख बनने की पूरी काबिलियत है।

पाकिस्तान की कप्तानी से हटाए जाने के बाद निराश सरफराज अहमद ने दिया ये बड़ा बयान

गॉवर ने कहा कि गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष रहते हुए खुद को साबित किया है और उनमें आईसीसी का नेतृत्व करने के लिए राजनीतिक क्षमता भी है। गॉवर ने ‘ग्लोफैंस’ के चैट कार्यक्रम ‘क्यू20’ से पहले कहा, ‘‘मैंने इतने वर्षों में जो कुछ सीखा है, वह यह है कि बीसीसीआई का संचालन करने के लिए अपके पास कई तरह का कौशल और समझ होने चाहिए। उनकी (गांगुली) जैसी प्रतिष्ठा होना (बोर्ड के लिए) बहुत अच्छी शुरुआत है, लेकिन आपको एक बहुत ही विनम्र राजनीतिज्ञ होने की जरूरत है।’’

आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि वह मई के अंत में अपना कार्यकाल समाप्त होने पर दोबारा आईसीसी के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

आईसीसी के नए चेयरमैन के चुनाव को लेकर 28 मई को आईसीसी बोर्ड की बैठक में चर्चा हो सकती है। आईसीसी बोर्ड की इस बैठक में साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप के भाग्य पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है जिसमें 16 टीमों के बीच कुल 45 मुकाबले खेले जाने हैं। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के बीच इस वर्ल्ड कप पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

 

Latest Cricket News