A
Hindi News खेल क्रिकेट गावस्कर और मियांदाद ने किया था ऐसा मजाक कि बाल-बाल बची इस ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी की जान

गावस्कर और मियांदाद ने किया था ऐसा मजाक कि बाल-बाल बची इस ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी की जान

सुनील गावस्कर ने हाल ही में एक खुलासा किया कि कैसे उन्होंने और मियांदाद ने मिलकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल के साथ मजाक किया था, जो एक मैच में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे थे।

<p>गावस्कर और मियांदाद...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES गावस्कर और मियांदाद ने किया था ऐसा मजाक कि बाल-बाल बची इस ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी की जान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद को उनके व्यक्तित्व से ज्यादा शानदार बल्लेबााजी के लिए याद किया जाता है। 1980 के दशक में उन्होंने भारत के खिलाफ यादगार मुकाबलों में पाकिस्तान का नेतृत्व किया। इस दौरान सुनील गावस्कर भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। सुनील गावस्कर ने हाल ही में एक खुलासा किया कि कैसे उन्होंने और मियांदाद ने मिलकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल के साथ मजाक किया था, जो एक मैच में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे थे।

गावस्कर ने सोनी टेन पिट स्टॉप शो पर रमीज राजा से बातचीत करते हुए कहा कि वो और मियांदाद दोनों टॉस के लिए उतरे थे, जो आमतौर पर मैच से आधे घंटे पहले होता था।गावस्कर ने बताया, "'टॉस के  समय कैमरपर्सन वहाँ था, लेकिन इयान चैपल की कोई खबर नहीं थी, वह काफी देरी से आये। हम उसकी प्रतीक्षा कर रहे थे और अचानक हमने इयान को बाउंड्री लाइन की ओर से आते देखा।"

उन्होंने आगे कहा, "आप जावेद को मज़ाक करने का मौका दे तो वो उसे गवाता नहीं हैं। मैंने उससे कहा, 'हम दिखावा करते हैं कि हमने टॉस कर लिया है। हम दिखावा करेंगे कि हम उनका इंतजार कर रहे थे। फिर हम अपनी घड़ियों को देखेंगे और दूर चलना शुरू करेंगे।"

गावस्कर ने आगे कहा, "हमने कैमरपर्सन को भी् अपने साथ मिला। फिर मैंने सिक्का उछालने का नाटक किया और फिर जावेद ने भी हेड या टेल चुनने का दिखावा किया। हमने हाथ मिलाया और फिर हम चेंजिंग रूम की ओर चलने लगे। फिर अचानक इयान चैपल ने अपनी जैकेट पहनना शुरू किया और हमसे पूछने के लिए दौड़ने लगे और रुकने के लिए कहा।"

उन्होंने आगे बताया, "यह बहुत मजेदार था, हमने वास्तव में कुछ भी नहीं किया था इसलिए हमने बाद में ऑफिशियल टॉस किया। फिर चैपल ने कहा, 'आप लोगों की वजह से मुझे दिल का दौरा पड़ने वाला था।"

Latest Cricket News