A
Hindi News खेल क्रिकेट वो दिन गए जब भारत को तीसरा तेज गेंदबाज खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ता था: पोलाक

वो दिन गए जब भारत को तीसरा तेज गेंदबाज खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ता था: पोलाक

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन पोलाक ने रविवार को कहा कि भारत के पास इस समय तेज गेंदबाजी विभाग में गहराई है और वो दिन गए जब भारत को गुणवत्ता वाला तीसरा या बैक-अप सीमर खोजने के लिए संघर्ष करता था।

<p>वो दिन गए जब भारत को...- India TV Hindi Image Source : GETTY वो दिन गए जब भारत को तीसरा तेज गेंदबाज खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ता था: पोलाक

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन पोलाक ने रविवार को कहा कि भारत के पास इस समय तेज गेंदबाजी विभाग में गहराई है और वो दिन गए जब भारत को गुणवत्ता वाला तीसरा या बैक-अप सीमर खोजने के लिए संघर्ष करता था।

पोलाक ने ‘सोनी टेन पिट स्टॉप’ कार्यक्रम ने कहा, ‘‘ हां, आप लोग (भारत) अब काफी मजबूत स्थिति (तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर) में है । गेंदबाजी में गहराई और अलग-अलग तरह के गेंदबाज है। कुछ गेंदबाज लंबे कद के है कुछ छोटे कद के, कुछ गेंद तेज करते है तो कुछ स्विंग कराते है। आप उनसे अच्छा संतुलन बना सकते है।’’

भारत के पास वर्तमान में तेज गेंदबाजों का एक पूरा दस्ता है, जिसमें  इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे शानदार गेंदबाज शामिल हैं। टीम के पास शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी जैसे गेंदबाजों की एक अच्छी बेंच-स्ट्रेंथ भी है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने याद किया कि एक समय था जब भारत के पास जवागल श्रीनाथ और वेंकटेश प्रसाद जैसे प्रमुख तेज गेंदबाजों का सपोर्ट करने के लिए कोई तीसरा गेंदबाज नहीं होता था।

उन्होंने कहा, "अगर आप तीन या चार सीमरों के साथ जाने का फैसला करते हैं, तो आपको अब ऐसे लोग मिल जाएंगे जो खेलने के लिए तैयार रह सकते हैं। गुजरे सालों में आपके पास श्रीनाथ या वेंकटेश प्रसाद होते थे, लेकिन तब प्रतिस्थापन गेंदबाज ... तीसरा गेंदबाज या बैकअप गेंदबाज ... समान गुणवत्ता वाला नहीं था। इस कारण भारतीय टीम को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।"

इससे पहले शॉन पोलाक ने गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल को लेकर बयान दिया था। पोलाक ने कहा था कि जैविक रूप से पूरी तरह सुरक्षित माहौल हो तो क्रिकेट को सामान्य तरीके से खेला जा सकता है जिसमें गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल से स्वास्थ्य संबंधित जोखिम का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Latest Cricket News