A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पांड्या से हुई एक बड़ी भूल, बीसीसीआई से मिल सकती है सजा

हार्दिक पांड्या से हुई एक बड़ी भूल, बीसीसीआई से मिल सकती है सजा

बैंक ऑफ बड़ौदा के खिलाफ इस मैच में हार्दिक पांड्या जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए प्रयोग की जाने वाली हेलमेट पहन रखा था जिसमें बीसीसीआई के लोगो के साथ भारत का तिरंगा लगा होता है।

Hardik Pandya, Hardik Pandya controversy, Hardik Pandya Batting, Hardik Pandya Helmet- India TV Hindi Image Source : TWITTER Hardik Pandya

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट के बाद डीवाई पाटिल टी-20 कप में धमाकेदार वापसी की। इस टूर्नामेंट में हार्दिक ने रिलायंस की तरफ से खेलते हुए 25 गेंद में दमदार 38 रनों की पारी खेली थी जिसमें 4 छक्के भी शामिल थे। बल्लेबाजी के साथ उन्होंने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट लिए लेकिन इसके बावजूद बल्लेबाजी के दौरान उनसे एक ऐसी गलती हो गई जिस पर बीसीसीआई कड़ी कार्यवाई कर सकती है।

दरअसल बैंक ऑफ बड़ौदा के खिलाफ इस मैच में हार्दिक पांड्या जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए प्रयोग की जाने वाली हेलमेट पहन रखा था जिसमें बीसीसीआई के लोगो के साथ भारत का तिरंगा लगा होता है।

बीसीसीआई के नियम के अनुसार कोई भी खिलाड़ी इस हेलमेट का प्रयोग सिर्फ भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए इंटरनेशनल मैचों में ही कर सकता है। अगर कोई खिलाड़ी घेरलू मैचों में इस हेलमेट का इस्तेमाल करता भी है तो उसके उपयोग के दौरान बीसीसीआई के लोगो पर टेप लगाकर इस छिपाना होता है।

ऐसे में हार्दिक पांड्या की इस गलती पर बीसीसीआई उन्हें सजा दे सकती है।

आपको बता दें कि हार्दिक पिछले पांच महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर थे। उन्हें पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे पर पीठ में दर्द की शिकायत हुई थी जिसके बाद उन्होंने लंदन में पीठ की सर्जरी कराई। इस सर्जरी के बाद चोट से पूरी तरह उबरकर आईपीएल से पहले क्रिकेट के मैदान पर वापसी की।

इंडियन प्रीमियर में हार्दिक चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं।

Latest Cricket News