A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पांड्या ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL XI, इस खिलाडी को बनाया कप्तान

हार्दिक पांड्या ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL XI, इस खिलाडी को बनाया कप्तान

 टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपना ऑल-टाइम आईपीएल XI चुना है।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Hardik Pandya

कोरोना महामारी के कारण जहां पूरी दुनिया के सभी खेलों पर रोक लगी हुई है वहीं सभी खिलाडी घर पर बैठे हैं। इसी तरह कोरोना के चलते 29 मार्च को शुरू होने वाली इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को पहले 15 अप्रैल तक जबकि अब इसे अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित किया जा चुका है।  इसी बीच बीच तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने अपना ऑल-टाइम आईपीएल XI चुना है। इस लिस्ट में अब एक नाम और जुड़ गया है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपना ऑल-टाइम आईपीएल XI चुना है। पांड्या की टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी तीनों ही उनकी टीम का हिस्सा हैं।

गौरतलब है की रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार जबकि धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने तीन खिताब जीते हैं, लेकिन सीएसके ने मुंबई इंडियंस से दो सीजन कम भी खेले हैं। जबकि विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) के नाम अभी तक एक भी खिताब नहीं है। इस तरह रोहित धोनी और कोहली इन तीनों में से हार्दिक ने धोनी को अपनी आईपीएल XI का कप्तान चुना है।

सामान्यतौर पर ये देखा जाता है कि जो भी खिलाड़ी टीम बनता है वो खुद को उस टीम से बाहर रखता है मगर हार्दिक ने अपनी आईपीएल XI में खुद को बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी शामिल किया है। इस खास XI में उन्होंने अपने भाई कुणाल पांड्या को भी शामिल नहीं किया है। पारी के आगाज की जिम्मेदारी हार्दिक ने रोहित के साथ क्रिस गेल को दी है।, वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली को चुना है, नंबर चार पर एबी डिविलियर्स हैं। सुरेश रैना भी हार्दिक की इस टीम का हिस्सा हैं और नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। नंबर छह पर महेंद्र सिंह धोनी हैं और नंबर सात पर खुद हार्दिक पांड्या हैं।

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 खेलने की तैयारी कर रहा है ये विदेशी गेंदबाज, डालता है 154 kmph की स्पीड से गेंद

कुछ इस तरह है हार्दिक पांड्या की आईपीएल  XI :

हार्दिक पांड्या का ऑल-टाइम IPL XI: क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

Latest Cricket News