A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल 2019 की नीलामी में होगी करोड़ों रुपए की वर्षा, पंजाब अकेले लुटाएगी 36.2 करोड़ रुपए

आईपीएल 2019 की नीलामी में होगी करोड़ों रुपए की वर्षा, पंजाब अकेले लुटाएगी 36.2 करोड़ रुपए

आईपीएल की सभी टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए सभी खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने के बाद बीसीसीआई ने आज आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों के नीलामी की तारीक का ऐलान कर दिया है।

KXIP- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES आईपीएल नीलामी में होगी करोड़ों रुपए की वर्षा, पंजाब अकेले लुटाएगी 36.2 करोड़ रुपए  

आईपीएल की सभी टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए सभी खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने के बाद बीसीसीआई ने आज आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों के नीलामी की तारीक का ऐलान कर दिया है। इस बार रिलीज किए गए खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। इस नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सबसे अधिक 36.2 कोरड़ रुपए के साथ नीलामी में बैठेगी। पंजाब के पास सबसे ज्यादा और अच्छे खिलाड़ियों को खरीदने का मौका होगा।

आईपीएल 2018 में टीमों के पास नीलामी में 82 करोड़ रुपए की लिमीट थी। इनमें से खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने के बाद टीमों के पास किना पैसा बचा है आइए हम आपको बताते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स
महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग की टीम में अब 22 खिलाड़ी हैं जिसमें 8 विदेशी खिलाड़ी है। 80 करोड़ रुपए में से सीएसके ने इन खिलाड़ियों पर 73.6 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं और अब उनके पास 8.4 करोड़ रुपए बचे हैं। 18 तारीक को चेन्नई 8.4 करोड़ रुपए लेकर नीलामी में उतरेगी।

दिल्ली डेयरडेविल्स
दिल्ली की टीम ने गौतम गंभीर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे नामी खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। दिल्ली की टीम में इस समय 14 खिलाड़ी है जिसमें 5 विदेशी खिलाड़ी है। इन खिलाड़ियों पर दिल्ली ने 56.5 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। उनके पास इस नीलामी में 25.5 करोड़ रुपए होंगे।

किंग्स इलेवन पंजाब
पंजाब की टीम ने युवराज सिंह समेत 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया है इस वजह से उनके पास आईपीएल 2019 की नीलामी के लिए सबसे अधिक धन राशि है। पंजाब के पास सबसे अधिक 36.2 करोड़ रुपए हैं। उम्मीद करते हैं इस नीलामी में पंजाब की टीम इस धन राशि को अच्छे से इस्तेमाल करेगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स
कोलकाता की टीम ने मिशेल स्टार्क, मिशेल जॉनसन और टॉम कुर्रन जैसे बड़े खिलाड़ियों समेत 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। इन खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद उनके पास 15.2 करोड़ की राशि उपलब्ध है। इस राशि से कोलकाता एक दो बड़े खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना चाहेगी।

मुंबई इंडियंस
रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया है तो वहीं उन्होंने 17 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। रिटेन किए गए खिलाड़ियों पर उन्होंने 70.85 करोड़ रुपए लगाए हैं इस हिसाब से उनके पास 11.15 करोड़ रुपए बचते हैं।

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान की टीम ने इस बार 12.5 करोड़ रुपए के जयदेव उनादकट समेत 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। इन खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद उनके पास 20.95 करोड़ रुपए बचे हैं। इन पैसों के साथ राजस्थान 18 दिसंबर को नीलामी में उतरेगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 5 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। इन खिलाड़ियों में ब्रैंडन मैक्कुलम जैसे बड़े नाम के साथ पिछले साल रिटेन किए गए सरफराज खान का भी नाम है। इन खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद उनके पास 18.15 करोड़ रुपए उपलब्ध है।

सनराइजर्स हैदराबाद
हैदराबाद की टीम ने ब्रेथवेट, ऋद्धिमान साहा समेत टीम से 9 खिलाड़ियों को निकालाहै। इन खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद उनके पास 9.70 करोड़ रुपए बचा है। इस राशि से हैदराबाद की टीम एक अच्छे बल्लेबाज को टीम में शामिल करना चाहेगी।

Latest Cricket News