A
Hindi News खेल क्रिकेट हेडिंग्ले टेस्ट मैच की ऐतिहासिक जीताऊ पारी रहेगी हमेशा याद – बेन स्टोक्स

हेडिंग्ले टेस्ट मैच की ऐतिहासिक जीताऊ पारी रहेगी हमेशा याद – बेन स्टोक्स

स्टोक्स ने उस मैच में 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच के साथ 76 रनों की साझेदारी की थी और इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट से रोमांचक जीत दिला दी थी। 

Ben Stokes- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Ben Stokes

लंदन| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने कहा है कि 2019 एशेज सीरीज के दौरान हेडिंग्ले टेस्ट में खेली गई उनकी पारी हमेशा याद रहेगी। स्टोक्स ने उस मैच में 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच के साथ 76 रनों की साझेदारी की थी और इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट से रोमांचक जीत दिला दी थी। इस जीत के दम पर ही इंग्लैंड सीरीज ड्रॉ कराने में सफल रहा था।

स्काई स्पोटर्स ने उस टेस्ट मैच के अंति चरणों का वीडियो प्रसारित किया। स्टोक्स ने कहा, " यह पहली बार है जब मैंने इसे बॉल बाई बॉल देखा है। यह हमेशा मेरी शानदार यादों में रहेगा। मेरे लिए यह एक शानदार दिन है। "

स्टोक्स उस मैच में मैच बचाने के लिए काफी धीमे खेले थे और उन्होंने 50 रनों तक पहुंचने के लिए 150 गेंदों का सहारा लिया था। इंग्लैंड मैच में 359 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा था और वह 286 रन तक अपने नौ विकेट गंवा चुका था।

अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद स्टोक्स ने आक्रामक रूप धारण कर लिया था और 76 गेंदों पर ही उन्होंने 74 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन ली थी। स्टोक्स ने अपनी पारी में सात छक्के और चार चौके लगाए थे।

स्टोक्स ने कहा, "न केवल मैदान पर बल्कि एक टीम के रूप में यह यादें हमेशा मेरे जेहन में रहेगा। एक क्रिकेटर के रूप में डेसिंग रूम अलग ही था। हम हमेशा इस मैच को बार बार देखेंगे कि उस दिन क्या हुआ था।"

Latest Cricket News