A
Hindi News खेल क्रिकेट हॉकी विश्व कप से पहले भारतीय टीम को झटका, एस वी सुनील का खेलना संदिग्ध

हॉकी विश्व कप से पहले भारतीय टीम को झटका, एस वी सुनील का खेलना संदिग्ध

विश्व कप से पहले कलिंगा स्टेडियम के उद्घाटन समारोह और धनराज पिल्लै एकादश तथा दिलीप टिर्की एकादश के बीच प्रदर्शनी मैच में सुनील बैसाखियों के सहारे दिखे हालांकि वो पूरे कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम में मौजूद थे।

SV Sunil- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES SV Sunil

अगले महीने भारत में होने वाले विश्व कप से पहले भारतीय हॉकी टीम को करारा झटका लगा है क्योंकि घुटने की चोट के कारण अनुभवी स्ट्राइकर एस वी सुनील का टूर्नामेंट में खेल पाना संदिग्ध है। सुनील को इस महीने के आखिर में ओमान में होने वाली एशियाई चैम्पियन्स ट्रॉफी की तैयारी के लिए यहां चल रहे अभ्यास शिविर के दौरान पिछले सप्ताह चोट लगी थी। विश्व कप से पहले कलिंगा स्टेडियम के उद्घाटन समारोह और धनराज पिल्लै एकादश तथा दिलीप टिर्की एकादश के बीच प्रदर्शनी मैच में सुनील बैसाखियों के सहारे दिखे हालांकि वो पूरे कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम में मौजूद थे। 

सुनील ने कहा, ‘‘मुझे अभ्यास के दौरान चोट लगी। पहले काफी सूजन हो गई थी और बाद में डॉक्टरों ने कहा कि घुटने के जोड़ में मामूली अंतर आ गया है।’’ वो सफदरजंग स्पोटर्स इंजरी सेंटर में गुरूवार को हॉकी इंडिया के डॉक्टर बी के नायक से सलाह लेने दिल्ली आए हैं। इसके बाद ही पता चल सकेगा कि वो 28 नवंबर से शुरू हो रहा विश्व कप खेलने की स्थिति में हैं या नहीं। 

सुनील ने हालांकि उम्मीद जताई कि वो भारत में दूसरी बार हो रहे हॉकी के इस महासमर में भाग ले सकेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह की चोट से उबरने में आम तौर पर चार सप्ताह लगते हैं। एक हफ्ता हो ही चुका है लिहाजा मुझे उम्मीद है कि मैं खेल सकूंगा। कल तक हालात स्पष्ट हो जाएंगे। अपने देश में अपने दर्शकों के सामने और भुवनेश्वर जैसी जगह पर विश्व कप खेलने को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। अगर मैं नहीं खेल पाता हूं तो ये मेरे लिए बहुत बड़ा नुकसान होगा।’’ 

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार सुनील को नौ साल पहले अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के दौरान अपने पिता के निधन की खबर मिली थी लेकिन वो पूरा टूर्नामेंट खेलकर लौटे थे। 

Latest Cricket News