Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट ब्रिजटाउन टेस्ट: होल्डर की रिकॉर्ड पारी...

ब्रिजटाउन टेस्ट: होल्डर की रिकॉर्ड पारी से विंडीज ने इंग्लैंड को 628 रन का विशाल लक्ष्य दिया

तीसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 56 रन बना लिए हैं। 

IANS
IANS 26 Jan 2019, 11:27:03 IST

ब्रिजटाउन: कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 202) के पहले दोहरे शतक और शेन डॉवरिच (नाबाद 116) के शतक के दम पर मेजबान वेस्टइंडीज ने केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सामने 628 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। तीसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 56 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 289 रन बनाए थे और उसके गेंदबाजों ने इंग्लैंड को पहली पारी में महज 77 रनों पर ढेर कर दिया था। दूसरी पारी में विंडीज 212 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। 

दूसरी पारी में वह अच्छी स्थिति में नहीं थी लेकिन पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त के साथ वह इंग्लैंड पर शिकांजा कस चुकी थी। वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 127 रनों के साथ की थी। 

इंग्लैंड को उम्मीद थी कि वह मेजबान टीम को जल्दी पवेलियन लौटा देगी, लेकिन होल्डर और शेन कुछ और ही सोचकर उतरे थे। दोनों ने मेहमान टीम के मंसूबों पर पारी फेरते हुए सातवें विकेट के लिए 295 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। यह टेस्ट में सातवें विकेट के लिए की गई तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। 

वहीं वेस्टइंडीज के लिए सातवें विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है। टेस्ट में और वेस्टइंडीज के लिए सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड डेनिस एटकिन्सन और क्लारेमोंटे डेपेइजा के नाम है। जिन्होंने ब्रिजटाउन में ही 14 मई 1955 को वेस्टइंडीज के लिए सातवें विकेट के लिए 347 रन जोड़े थे। 

होल्डर ने केटन जेनिंग्स पर चौका मार अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया और इसी के साथ पारी खत्म करने की घोषणा कर दी। होल्डर नंबर-8 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं। 

उन्होंने अपनी पारी में 229 गेंदों का सामना किया और 23 चौकों के अलावा आठ छक्के लगाए। शेन ने अपने कप्तान का बेहतरीन साथ दिया और विकेट पर जमे रहे। इन दोनों ने तीसरे दिन इंग्लैंड को एक भी विकेट नहीं लेने दिया। 

शेन ने अपनी पारी में 224 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा एक छक्का मारा। 

इंग्लैंड को भी तीसरे दिन कोई झटका नहीं लगा। रोरी बर्न्‍स 39 रन बनाकर नाबाद हैं तो वहीं जेनिंग्स 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड को अभी भी जीत के लिए 572 रनों की दरकार है। उसके पास इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए दो दिन का समय है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन