A
Hindi News खेल क्रिकेट तो क्या कीवी टीम को इस अजीब संयोग की वजह से मिली सुपर ओवर में तीसरी हार

तो क्या कीवी टीम को इस अजीब संयोग की वजह से मिली सुपर ओवर में तीसरी हार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेमिल्टन में खेले गए तीसरे T20I मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला और मैच का नतीजा सुपर ओवर के जरिए निकला। 

<p>तो क्या कीवी टीम को इस...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES तो क्या कीवी टीम को इस अजीब संयोग की वजह से मिली सुपर ओवर में तीसरी हार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेमिल्टन में खेले गए तीसरे T20I मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला और मैच का नतीजा सुपर ओवर के जरिए निकला। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड एक बार फिर अनलकी रहा और सीरीज में लगातार तीसरा मुकाबला हारने के साथ ही सीरीज भी गंवा बैठा। पिछले 7 महीनों में न्यूजीलैंड का ये तीसरा सुपर ओवर था और सभी में उसे हार का मुंह देखना पड़ा। संयोग की बात ये है कि इन तीनों ही मैचों में इयान स्मिथ कमेंट्री कर रहे थे। ऐसे में अब कई लोग कमेंटेटर इयान स्मिथ को न्यूजीलैंड टीम के लिए  दुर्भाग्यशाली मान रहे हैं।

हालांकि मैच के सुपर ओवर में चले जाने से इयान स्मिथ काफी रोमांचित नजर आए। इस दौरान उन्होंने कहा, "अगर यह सुपर ओवर टाई हुआ तो मैं संन्यास ले लूंगा, मैंने पिछले कुछ समय में अपनी जिंदगी से साल गंवाए हैं। लेकिन फिर भी मुझे अच्छा लग रहा है, मैं इसे पसंद कर रहा हूं।" यही नहीं, आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि न्यूजीलैंड को जिन तीनों मैचों में सुपर ओवर के जरिए हार मिली है, उन सभी में मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर और मिशेल सैंटनर टीम का हिस्सा थे। ऐसे में ये कहा जा सकता है इयान स्मिथ और इन तीनों खिलाड़ी की एकसाथ मौजूदगी कीवी टीम के लिए दुर्भाग्यशाली रही है।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के लिए सुपर ओवर में हार की शुरूआत पिछले साल 2019 में आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल मैच के साथ हुई थी जिसमें उसे मेजबान इंग्लैंड के हाथों बाउंड्री नियम की वजह से करीबी हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह न्यूजीलैंड विश्व चैंपियन बनते-बनते रह गया था। ये लगातार दूसरी बार था जब कीवी टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में हार मिली।

इस हार के बाद पिछले साल नवंबर में दोनों टीमें T20I मैच में आमने-सामने हुई और एक बार फिर मैच का नतीजा सुपर ओवर से निकला। इस मैच में भी न्यूजीलैंड की किस्मत खराब रही और मैच हार गई। इस हार ने न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप फाइनल की बुरी यादों फिर से ताजा कर दिया। और अब भारत के खिलाफ सुपर ओवर में मिली हार से न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को गहरा धक्का लगा है।

Latest Cricket News