A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सिरीज़ विवाद पर ICC ने बनाई कमेटी

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सिरीज़ विवाद पर ICC ने बनाई कमेटी

भारत और पाकिस्तान के बीच नही खेली गईं दो द्विपक्षीय सिरीज़ को लेकर BCCI और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के विवाद के समाधान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट कौंसिल ने एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया 

<p>BCCI, PCB</p>- India TV Hindi BCCI, PCB

भारत और पाकिस्तान के बीच नही खेली गईं दो द्विपक्षीय सिरीज़ को लेकर BCCI और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के विवाद के समाधान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट कौंसिल ने एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया जिसके चैयरमैन माइकल बेलोफ़ होंगे. ICC ने एक बयान में ये जानकारी दी है. बयान के अनुसार ये समिति दुबई में एक से तीन अक्टूबर के दौरान मामले की सुनवाई करेंगी. समिति का फ़ैसला अंतिम माना जाएगा.

ग़ौरतलब है कि पाकिस्तान बोर्ड ने चार महीने पहले इस मामले पर क़ानूनी कार्रवाई करने का फ़ैसला किया था. पाकिस्तान का कहना है कि दोनों देशों के बीच नवंबर 2014 और दिसंबर 2015 में सिरीज़ होनी थी जो नही हुईं. पाकिस्तान ने हर्ज़ाने के रुप में लगभग साढ़े चार सौ करोड़ का दावा किया है. इन सिरीज़ को ICC ने अपने कार्यक्रम में भी शामिल किया था. लेकिन बिगड़ती राजनीतिक स्थिति की वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सिरीज़ खेलने से मना कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान बोर्ड ने ICC को नोटिस भेजा था. 

बता दें कि दोनों बोर्ड के बीच कई दौर की बातचीत हुई थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया.

Latest Cricket News