A
Hindi News खेल क्रिकेट जाने वो कौन सी चीज है जो क्रिकेटर चुरा लेते हैं...

जाने वो कौन सी चीज है जो क्रिकेटर चुरा लेते हैं...

क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने हाल ही में खिलाड़ियों से ऐसी अपील की है, जिसे सुनकर आपको हैरानी हो सकती है।

icc- India TV Hindi icc

नई दिल्ली: क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने हाल ही में खिलाड़ियों से ऐसी अपील की है, जिसे सुनकर आपको हैरानी हो सकती है। वैसे तो आईसीसी खेल और खिलाड़ियों के लेकर तरह तरह के दिशानिर्देश जारी करता है, लेकिन इस बार आईसीसी ने खिलाड़ियों के एक खास व्यवहार के मद्देनजर निर्देश जारी किया है। आपको बता दें कि आईसीसी ने इस बार खिलाड़ियों से अपील की है कि वो ड्रेसिंग रुम में रखी तौलियों को अपने साथ न ले जाएं। आईसीसी ने यह अपील खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों से की है। गौरतलब है कि आज टी20 विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहम मैच खेला जाना है।

आईसीसी ने क्यों की ऐसी अपील:

एक निजी दैनिक में छपी खबर के मुताबिक टी-20 विश्व कप में खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों को एक हैंड बुक थमाई गई है जिसमें साफ तौर पर बोल्ड लेटर में लिखा गया है,  “सभी ड्रेसिंग रूम्स में टीम के इस्तेमाल के लिए कंट्री ब्रैंडेड इम्ब्रॉयडरी वाले तौलिए उपलब्ध होंगे। टीम से निवेदन किया जाता है कि वे इन टावल्स को ड्रेसिंग रूम ही छोड़ दें और अपने साथ न ले जाएं, क्योंकि इन्हें लॉन्ड्री करके फिर से इस्तेमाल में लाया जाएगा।”

क्यों अपने साथ तौलिये ले जाते हैं खिलाड़ी:

आईसीसी की इस अपील के पीछे की अपनी एक खास वजह है जिसके कारण उसे खिलाड़ियों और खेल अधिकारियों से ऐसा कहना पड़ा है। जहां एक ओर कुछ खिलाड़ी मैच के यादगार के तौर पर तौलिया अपने साथ रख लेते हैं तो कुछ इसमें आइस क्यूब रखकर होटल तक ले जाते हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी गर्मी से बचने के लिए तौलिए को फाड़कर इस इसे अपने गले के आस पास लपेट लेते हैं। खिलाड़ियों की इस हरकत के कारण आर्गेनाइजर को नुकसान उठाना पड़ता है। हालांकि अन्य खेलों में भी इस तरह की बातें सामने आती रही हैं।

Latest Cricket News