A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC ने विश्व शरणार्थी दिवस पर वीडियो शेयर कर दिया ये खास संदेश

ICC ने विश्व शरणार्थी दिवस पर वीडियो शेयर कर दिया ये खास संदेश

आईसीसी ने संयुक्त राष्ट्र के विश्व शरणार्थी दिवस को मान्यता देते हुए इस मौके पर एक वीडियो जारी किया।

<p>ICC ने विश्व शरणार्थी...- India TV Hindi Image Source : ICC ICC ने विश्व शरणार्थी दिवस पर वीडियो शेयर कर दिया ये खास संदेश

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र के विश्व शरणार्थी दिवस को मान्यता देते हुए इस मौके पर एक वीडियो जारी की जो दुनिया भर में विस्थापित किये गये लोगों की जिंदगियों पर क्रिकेट के सकारात्मक प्रभाव पर जोर देती है।

यूएनएचसीआर (शरणार्थियों के लिये संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त) का विश्व शरणार्थी दिवस दुनिया को याद दिलता है कि शरणार्थी सहित हर कोई समाज में योगदान दे सकता है। संयुक्त राष्ट्र के विश्व शरणार्थी दिवस पर आईसीसी ने एक वीडियो जारी किया जिसमें दिखाया गया कि कैसे क्रिकेट में लोगों के जीवन को बदलने, उम्मीद जगाने और दुनिया भर में लोगों को एकजुट करने की क्षमता है।

आईसीसी मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने बयान में कहा, ‘‘क्रिकेट में समुदायों को साथ लाने, व्यक्तियों को जोड़ने और रूकावटें तोड़ने की क्षमता है और यह सही मायने में प्रत्येक व्यक्ति का खेल है। आज आईसीसी विस्थापित लोगों के जीवन में क्रिकेट की भूमिका का जश्न मनाकर संयुक्त राष्ट्र के विश्व शरणार्थी दिवस को मान्यता देता है। ’’ इस वीडियो में दुनिया भर के कई देशों की प्रेरणादायी दास्तांयें हैं जिसमें अफगानिस्तान, जर्मनी, लेबनान और स्वीडन शामिल हैं।

Latest Cricket News