A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Champions Trophy: इन खिलाड़ियों पर होंगी नज़रें

ICC Champions Trophy: इन खिलाड़ियों पर होंगी नज़रें

चैम्पियंस ट्रफ़ी एक जून से इंग्लैंड में शुरु हो रही है और इंग्लैंड को ख़िताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन देखा जाए तो हर टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं।

ICC, players to watch out for- India TV Hindi ICC, players to watch out for

चैम्पियंस ट्राफ़ी एक जून से इंग्लैंड में शुरु हो रही है और इंग्लैंड को ख़िताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन देखा जाए तो हर टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं। हम यहां आठों टीमों की ताक़त और उनके प्रमुख खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम की बैटिंग में बहुत गहराई है यानी नंबर सात तक उसके पास बल्लेबाज़ हैं। इंग्लैंड को घर में खेलने का भी फ़ायदा मिलेगा। इसके अलावा उसके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो प्रतियोगिता जिता सकते हैं।
 
इस खिलाड़ी पर होगी नज़र

Adil Rashid

आदिल राशिद पिछले कुछ समय में विश्व स्तरीय स्पिनर के रुप में उभरे हैं। वह लेग स्पिन करते हैं और इंग्लैंड का ख़िताब जीतने में उनकी अहम भूमिका होगी। 

भारत

चार साल पहले ख़िताब जीतने वाली टीम इंडिया इस बार ख़िताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इंडिया के पास कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बैटिंग लाइन अप बहुत मज़बूत है। चार साल पहले जिस टीम ने ख़िताब जीता था उस टीम में ज़्यादा परिवर्तन नही हुआ है। 

इस खिलाड़ी पर होगी नज़र

Ashwin

अश्विन और जडेजा की स्पिन जोड़ी हर जगह बल्लेबाज़ों के लिए सिर दर्द बनती है। उनकी सटीक और नियंत्रित बॉलिंग उनका सबसे बड़ा हथियार है। 

पाकिस्तान

पाकिस्तान इंग्लैंड में हमेशा अच्छा खेलती है और उसके समर्थक भी यहां बहुत हैं। भारत के साथ उसका मुक़ाबला किसी फ़ाइनल से कम नहीं होगा। पहले की तरह पाकिस्तान में भले ही नामी गिरामी खिलाड़ी न हों लेकिन टीम में प्रतिभाशाली खिललाड़ियों की कमी नही है। उसमें लड़ने की भी अच्छी क्षमता है।

इस खिलाड़ी पर होगी नज़र

Amir

मोहम्मद आमिर स्विंग के सुल्तान हैं और ज़ाहिर है इंग्लिश कंडीशंस में वह कहर बरपा कर सके हैं। 

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया हमेशा से ही जुझारु टीम रही है। हैज़लवुड और मिचल स्टार्क वनडे के बेहतरीन बॉलर्स हैं। दूसरी तरफ स्मिथ, मैक्सवेल और वार्नर गेंद को पार्क के चारों तरफ उड़ाने का दम रखते हैं। 

इस खिलाड़ी पर होगी नज़र

James Pattinson

जैम्स पैटिंसन सीम बॉलर हैं और उनके पास रफ्तार भी है। ऑस्ट्रेलिया की ख़िताबी जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। 

अगली स्लाइड में देखें और कौन हैं मैच जिताऊ खिलाड़ी

Latest Cricket News