A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा, मुआवजा दो या फिर विश्व कप मेजबानी गंवाओ

आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा, मुआवजा दो या फिर विश्व कप मेजबानी गंवाओ

आईसीसी ने कहा कि अगर बीसीसीआई ऐसा नहीं कर पाती है तो वह जारी वित्तीय साल के रेवेन्यू से अपनी राशि काट लेगी।

<p>आईसीसी ने बीसीसीआई...- India TV Hindi Image Source : PTI आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा, मुआवाज दो या फिर विश्व कप मेजबानी गंवाओ

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बड़ा झटका देते हुए कहा कि या तो वह टी-20 विश्व कप-2016 की मेजबानी के दौरान टैक्स में छूट न मिलने पर मुआवजे के तौर पर बोर्ड को 161 करोड़ रुपये दे या विश्व कप-2023 की मेजबानी का अधिकार गंवाने को तैयार रहे। आईसीसी की इसी साल अक्टूबर में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया था कि बीसीसीआई आईसीसी को टैक्स में छूट न मिलने पर मुआवजा देगी क्योंकि टी-20 विश्व कप-2016 की मेजबानी के दौरान भारतीय सरकार या राज्य सरकारों ने आईसीसी को टैक्स में छूट नहीं दी थी। 

आईसीसी ने कहा कि अगर बीसीसीआई ऐसा नहीं कर पाती है तो वह जारी वित्तीय साल के रेवेन्यू से अपनी राशि काट लेगी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने आईसीसी से उस बैठक के मिनट्स मांगे हैं जिसमें भारतीय बोर्ड ने टैक्स में छूट मिलने की बात कही थी। बीसीसीआई का कहना है कि आईसीसी ने अभी तक इस तरह की कोई चीज उनसे साझा नहीं की है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के तत्कालीन अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने आईसीसी से वादा नहीं किया था कि सरकार उन्हें टैक्स में छूट देगी। 

भारत को 2021 में चैम्पियंस ट्रॉफी और 2023 में विश्व कप की मेजबानी करनी हैं। 

Latest Cricket News