A
Hindi News खेल क्रिकेट टी10 लीग को आईसीसी की आधिकारिक मंजूरी मिली, 23 नवंबर से खेला जाना है टूर्नामेंट

टी10 लीग को आईसीसी की आधिकारिक मंजूरी मिली, 23 नवंबर से खेला जाना है टूर्नामेंट

टी10 का आयोजन शारजाह में 23 नवंबर से होगा और ये टूर्नामेंट 10 दिन तक चलेगा।

<p>क्रिकेट ग्राउंड।</p>- India TV Hindi क्रिकेट ग्राउंड।

23 नवंबर से शारजाह में खेले जाने वाली टी10 लीग को आईसीसी ने आधिकारिक मंजूरी दे दी है। पहली बार टी10 लीग का आयोजन पिछले साल हुआ था और इस लीग में भी दुनियाभर के क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं। पिछले साल ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाली केरला किंग्स ने इस टूर्नामेंट को जीता था। इस मौके पर लीग के चेयरमैन शाजी उल मुल्क ने कहा, 'आईसीसी की मंजूरी मिलने के बाद अब हमारे स्टेकहोल्डर्स, पार्टनर्स और खिलाड़ियों के विश्वास में बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा इससे हमारे ऊपर जिम्मेदारी भी बढ़ेगी कि हम इस टूर्नामेंट को हर साल एक नये स्तर पर ले जाएं।'

हक ने आगे कहा, 'आईसीसी की मंजूरी के बाद अब इस फॉर्मेट को को ग्लोबल बनाने की कोशिश करेंगे ताकि दुनिया में ज्यादातर देश इसे खेलें।' आपको बता दें कि इस बार इस टूर्नामेंट में 2 टीमें बढ़ गई हैं और टीमों की कुल संख्या 8 हो गई है। इस लीग से दुनियाभर के खिलाड़ी जुड़ गए हैं और इस कारण इसे काफी कम समय में ही खासी लोकप्रियता हासिल हो रही है।

हक ने आगे कहा, 'नई टीमों के जुड़ने से टूर्नामेंट में और ज्यादा दर्शक जुड़ेंगे और इससे लीग की अहमियत भी बढ़ेगी। साथ ही इस बार ये लीग 4 दिन की बजाए 10 दिनों तक खेली जाएगी और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों संख्या में भी इस बार इजाफा हुआ है। जाहिर है कि फैंस इस लीग के साथ जुड़ रहे हैं और साथ ही स्टेकहोल्डर्स भी टूर्नामेंट में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।' आपको बता दें कि इस बार ये टूर्नामेंट 10 दिन तक चलेगा।

Latest Cricket News