A
Hindi News खेल क्रिकेट पहले टी 20 में ICC के नए नियम को लेकर कन्फ्यूज हो गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के ये खिलाड़ी

पहले टी 20 में ICC के नए नियम को लेकर कन्फ्यूज हो गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच को टी-20 में डीआरएस लागू होने जैसे नियमों के बारे में मैच से पहले पता तक नहीं था।

Shikhar Dhawan and Aaron Finch- India TV Hindi Shikhar Dhawan and Aaron Finch

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में आईसीसी के नए नियमों से क्रिकेटर कन्फ्यूज हो गए। ऑस्ट्रेलियाई के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच को टी-20 में डीआरएस लागू होने जैसे नियमों के बारे में मैच से पहले पता तक नहीं था। यहां तक कि टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन भी टी-20 के इन नए नियमों से पूरी तरह वाकिफ नहीं थे। आईसीसी के 28 सितंबर को लागू किए गए नए नियमों के मुताबिक टेस्ट और वनडे की तरह टी-20 में भी डीआरएस प्रणाली को लागू किया गया है।

30 साल के फिंच ने कहा, 'मैच के 5वें ओवर तक मुझे इस बारे में पता ही नहीं था। बाद में जब स्टीव स्मिथ मैदान में ड्रिंक लेकर आए, तो उन्होंने साथी खिलाड़ियों को इसके बारे में बताया। इसलिए हमें अंपायरों से पूछना पड़ा। लेकिन सिरीज़ के आखिरी दौर में नियमों में ये बदलाव अजीब हैं। मेरा मतलब है कि बैट साइज और ऐसी चीजें सीरीज के अंत में आ रही हैं।’

आईसीसी के नए नियम के मुताबिक अगर कोई मैच 10 ओवर से कम कर दिया जाता है, तो गेंदबाजी का अधिकतम कोटा 2 ओवर से कम नहीं होगा। इसका मतलब यह हुआ कि यदि मैच 5 ओवर का कर दिया गया है तो कम से कम दो गेंदबाज दो-दो ओवर फेंक पाएंगे। हालांकि इस मैच में सिर्फ नाथन कूल्टर नाइल ने दो ओवर की गेंदबाजी की, जबकि बेहेरेंडोफ, एंड्रयू टाइ, एडम जंपा और डैन क्रिस्चियन ने एक-एक ओवर डाला।

वहीं भारतीय ओपनर शिखर धवन को भी नए नियमों के बारे में ठीक से पता नहीं था। धवन ने कहा वाकई उन्हें (ऑस्ट्रेलिया) अजीब लगा होगा। लेकिन जो भी नियम है, वह नियम है। मुझे नियम के बारे में ठीक से पता नहीं है, जिसके बारे में आप बात कर रहे हैं। लेकिन, ये है तो है।’

Latest Cricket News