A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 रैंकिंग में न्यूजीलैंड का जलवा, मुनरो-सोढ़ी ने नंबर-1 बनकर रचा इतिहास

टी20 रैंकिंग में न्यूजीलैंड का जलवा, मुनरो-सोढ़ी ने नंबर-1 बनकर रचा इतिहास

ताजा जारी टी20 रैंकिंग में न्यूजीलैंड का दबदबा देखने को मिला है।

न्यूजीलैंड टीम- India TV Hindi न्यूजीलैंड टीम

3 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के बाद ताजा जारी टी20 रैंकिंग में न्यूजीलैंड का दबदबा देखने को मिला है। बल्लेबाजों की रैंकिंग से लेकर गेंदबाजों की रैंकिंग और टीम रैंकिंग तक कीवी टीम का जलवा देखने को मिला है। आईसीसी ने हाल ही में टी20 रैंकिंग जारी की है और रैंकिंग में कीवी टीम पाकिस्तान को पछाड़कर नंबर-1 पर पहुंच गई है। इसके अलावा बल्लेबाजों की रैंकिंग में कॉलिन मुनरो और गेंदबाजों की रैंकिंग में ईश सोढ़ी नंबर-1 पर हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग: बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो मुनरो को वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाने का फायदा हुआ है और वो नंबर-1 पर पहुंच गए हैं। दूसरे पर एरन फिंच, तीसरे पर विराट कोहली, चौथे पर एविन लुईस, पांचवें पर लौकेश राहुल, छठे पर ग्लेन मैक्सवेल, सातवें पर केन विलियमसन, आठवें पर एलेक्स हेल्स, नवें पर हाशिम आमला और जो रूट हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग: गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो पहले नंबर पर ईश सोढ़ी, दूसरे पर इमाद वसीम, तीसरे पर राशिद खान, चौथे पर जसप्रीत बुमराह, पांचवें पर मिलेच सैंटनर, छठे पर सैमुअल बद्री और इमरान ताहिर, आठवें पर एम रहमान, 9वें पर शाकिब अल हसन और 10वें पर जेम्स फॉकनर हैं।

टीम रैंकिंग: टीम रैंकिंग में भी कीवी टीम पहले नंबर पर है। दूसरे पर पाकिस्तान, तीसरे पर भारत, चौथे पर इंग्लैंड, पांचवें पर वेस्टइंडीज, छठे पर दक्षिण अफ्रीका, सातवें पर ऑस्ट्रेलिया, आठवें पर श्रीलंका, 9वें पर अफगानिस्तान और 10वें पर बांग्लादेश है।

मुनरो-सोढ़ी की जोड़ी ने रचा इतिहास: मुनरो और सोढ़ी की जोड़ी फिलहाल न्यूजीलैंड की तरफ से एक ही समय में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 का स्थान हासिल करने वाली सिर्फ दूसरी जोड़ी बन गई है। इससे पहले ब्रैंडम मैक्कलम और डेनियल विटोरी की जोड़ी ने साल 2009, 2010 में इस कारनामे को अंजाम दिया था।

Latest Cricket News