A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20 रैंकिंग, राशिद खान पहले स्थान पर बरकरार

आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20 रैंकिंग, राशिद खान पहले स्थान पर बरकरार

अफगानिस्तान की टीम ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ किया जिसका फायदा टीम को मिला है।

<p>राशिद खान</p>- India TV Hindi राशिद खान

स्थान मजबूत किया अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान ने हाल ही में देहरादून में बांग्लादेश के खिलाफ खत्म हुई टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 12 विकेट चटकाए। राशिद ने शानदार प्रदर्शन किया और इसका फायदा उन्हें आईसीसी टी-20 रैंकिंग में भी मिला। पहले से गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद राशिद ने अपने स्थान को और मजबूत कर लिया है। 19 साल के राशिद ने इस प्रदर्शन से 54 अंक हासिल किए जिससे उनके 813 अंक हो गए हैं और दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के शादाब खान से वो 80 अंक आगे हो गए हैं। राशिद को 2017 के लिए आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ एसोसिएट खिलाड़ी भी चुना गया था। उन्होंने दूसरे मैच में 12 रन देकर चार विकेट चटकाए थे जिससे उन्होंने करियर के सर्वश्रेष्ठ 816 रेटिंग अंक हासिल किए थे।

वहीं अफगानिस्तान के ही खिलाड़ी मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने भी आईसीसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शानदार सुधर किया है। इन दोनों ने भी बांग्लादेश को सीरीज में 3-0 से हराने में अहम भूमिका निभाई थी और इसका फायदा दोनों को रैंकिंग में मिला है। नबी को 11 स्थान का लाभ मिला है। वो अब अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ आठवीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। मुजीब ने 62 स्थानों की छलांग लगाई है और अब वो 51वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस अपडेट में वेस्टइंडीज और आईसीसी विश्व एकादश के बीच लार्ड्स में खेले गए टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच को भी शामिल किया गया है। 

अफगानिस्तान के ऑल राउंडर समिउल्लाह शेनवारी (118 रन बनाकर सीरीज के शीर्ष स्कोरर रहे) को 11 पायदान का फायदा मिला जिससे वो बल्लेबाजों की सूची में 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि सुधार करने वाले बांग्लादेश के बल्लेबाज महमूदुल्लाह (चार पायदान के फायदे से 33वें स्थान पर) और मुश्फिकर रहिम (तीन पायदान के लाभ से 41वें स्थान पर) हैं। आईसीसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ। 

Latest Cricket News