A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी अंडर-19 विश्व कप: सेमीफाइनल में पहुंचा भारत का चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप: सेमीफाइनल में पहुंचा भारत का चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

पाकिस्तान टीम- India TV Hindi पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। क्वार्टर फाइनल के बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पाकिस्तान दूसरी टीम बन गई है। पाकिस्तान से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भी सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। माना जा रहा है कि सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला भारत बनाम बांग्लादेश, या फिर न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच के विजेता से होगा।

रोमांचक मुकाबले में जीता पाकिस्तान: क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका के लगातार विकेट गिराए। दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट 21, दूसरा 30, तीसरा 36, चौथा 43 पर गिर गया। पाकिस्तान ने मैच में अपना दबदबा बना दिया और लगने लगा कि टीम दक्षिण अफ्रीका को जल्द ही पवेलियन भेज देगी। लेकिन वैंडिले माकवेतू और जीन डू प्लेसी ने पारी को संभाला और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया।

इस बीच माकवेतू ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाज एक छोर से लगातार विकेट गिराते रहे। और पूरी टीम को 189 रनों पर ढेर कर दिया। 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और टीम ने 19 पर पहला, 38 पर दूसरा विकेट खो दिया। इसके बाद रोहैल नाजिर और अली जारयाब ने किसी तरह स्कोर को 50 के पार पहुंचाया लेकिन नजीर के रूप में पाकिस्तान को तीसरा झटका लग गया।

एक छोर पर दक्षिण अफ्रीका लगातार पाकिस्तान के विकेट गिरा रहा था, तो वहीं दूसरे छोर पर पाकिस्तान के बल्लेबाज रन बनाते जा रहे थे। मैच काफी रोमांचक हो गया था और पासा कभी पाकिस्तान की तरफ, तो कभी दक्षिण अफ्रीका की तरफ पलट रहा था। लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों की सूझ-बूझ ने पाकिसतान को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया।

Latest Cricket News