A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्वकप 2019 के लिए चुनी गई भारतीय टीम है काफी संतुलित, हाई स्कोरिंग होंगे मैच : राहुल द्रविड़

विश्वकप 2019 के लिए चुनी गई भारतीय टीम है काफी संतुलित, हाई स्कोरिंग होंगे मैच : राहुल द्रविड़

इंग्लैंड में इससे पहले 1999 में विश्वकप खेला गया था। जिसमें राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा रन बनाये थे।

राहुल द्रविड़- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE राहुल द्रविड़, पूर्व भारतीय कप्तान 

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग आईपीएल सीजन 12 के ठीक 15 दिन बाद क्रिकेट का महासंग्राम विश्वकप 2019 खेला जाना है। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्वकप के लिए भारतीय टीम का भी ऐलान हो चुका है। जबकि बाकी सभी देश भी अपनी-अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं।
इसी बीच टीम इंडिया की “वॉल” कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ जो कि वर्तमान में भारतीय जूनियर टीम के कोच है। उन्होंने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए साक्षात्कार में कहा, “हम भलें ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्वकप से पहले सीरज हारें हो मगर हमारी टीम काफी संतुलित है।”
द्रविड़ ने आगे कहा, "पिछले 30 महीनों से भारतीय टीम अच्छा करती आ रही है और उसमें कुछ हारें भी हैं लेकिन जिस तरह से टीम ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर प्रदर्शन किया वो काबिले तारीफ है। हम भलें ही पिछली सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में हारें हो लेकिन 2-3 या 3-2 कभी भी हो सकता था।”
इसके अलावा विश्वकप टीम में ऋषभ पंत के ना चुने जाने व अंबाती रायुडू को बाहर किये जाने पर द्रविड़ का मानना है की जो भी टीम चुनी गई है वो काफी संतुलित नजर आ रही है। हमारी टीम में कई विकल्प मौजूद है। आप एक और दो मामले में या एक और दो नाम में  तर्क दे सकते है लेकिन टीम चुन ली गई है और हमें उम्मीद करनी चाहिए कि टीम विश्वकप में अच्छा करे।
इंग्लैंड में इससे पहले 1999 में विश्वकप खेला गया था, जिसमें राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा रन बनाये थे। द्रविड़ ने इस विश्वकप में 461 रन बनाये थे। जिसमें 65.85 की औसत के साथ दो शतक भी जड़ें थे। ऐसे में द्रविड़ से जब वर्तमान में इंग्लैंड की पिच के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “तबसे और अभी में काफी अंतर आ चुका है। उस जमाने में कम स्कोर वाले मैच हुआ करते थे। जबकि अभी आईसीसी के इवेंट की पिचों में काफी अंतर आ गया है। मैंने यहाँ इंडिया ए के साथ भी दौरा किया है। जिसमें काफी हाई स्कोर( लगभग 300 से उपर ) वाले मैच हुए थे।” 
अंत में द्रविड़ ने कहा कि आप यहाँ विशेष रूप से इस मानसिकता के साथ नहीं आ सकते कि गेंद काफी सीम और स्विंग होगा, इंग्लैंड की पिचें काफी फ़्लैट हो गई है। फैंस को काफी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलेंगे।

Latest Cricket News