A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: ICC का बड़ा ऐलान, इस देश में पहली बार होगा वर्ल्ड कप का प्रसारण

World Cup 2019: ICC का बड़ा ऐलान, इस देश में पहली बार होगा वर्ल्ड कप का प्रसारण

स्टार स्पोर्ट्स भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, बंगला और मराठी में विश्व कप का प्रसारण करेगा।

<p>आईसीसी क्रिकेट...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप

लंदन। दुनिया भर के प्रशंसकों तक विश्व कप क्रिकेट पहुंचाने के लिए आईसीसी ने मंगलवार को प्रसारण और डिजिटल वितरण योजना की घोषणा की जिसके तहत पहली बार अफगानिस्तान में इस टूर्नामेंट का प्रसारण होगा। इस योजना के तहत आईसीसी प्रशंसकों तक क्रिकेट की पहुंच को सुनिश्चित करने के लिए टेलीविजन, रेडियो और डिजिटल माध्यमों के अलावा समाचार, सिनेमा, फैन पार्क और विभिन्न अन्य मीडिया साझेदारों की घोषणा की।

आईसीसी ने पुरूष क्रिकेट विश्व कप 2019 का प्रसारण वैश्विक प्रसारण साझेदार स्टार स्पोर्ट्स के अलावा 25 साझेदारों के साथ 200 से ज्यादा देशों में करना सुनिश्चित किया है। भारत में इस टूर्नामेंट को सात क्षेत्रीय भाषाओं के प्रसारित किया जाएगा, जिसके लिए स्टार स्पोर्ट्स ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कमेंटेटरों की टीम बनाई है। इसमें लगभग 50 कमेंटेटर शामिल है।

स्टार स्पोर्ट्स भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, बंगला और मराठी में विश्व कप का प्रसारण करेगा। इन में 12 मैचों को एशियानेट प्लस के माध्यम से मलयालम में भी प्रसारित किया जाएगा। यह पहली बार होगा जब अफगानिस्तान में क्रिकेट विश्व कप का प्रसारण होगा।

देश की सरकारी प्रसारक रेडियो टेलीविजन अफगानिस्तान इसका प्रसारण करेगा। भारत और भारतीय उपमहाद्वीप में लगभग 30 करोड़ दर्शक स्टार स्पोर्ट्स के डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर विश्व कप के मैचों को देख सकेंगे। 

Latest Cricket News