A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिस गेल के संन्यास लेने के दिन आए नजदीक! स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच की पहली गेंद पर हुए आउट

क्रिस गेल के संन्यास लेने के दिन आए नजदीक! स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच की पहली गेंद पर हुए आउट

क्रिस गेल लगातार खराब बल्लेबाजी कर रहे हैं और रनों के सूखे से गुजर रहे हैं।

क्रिस गेल- India TV Hindi क्रिस गेल

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर में आज वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के बीच सुपर सिक्स का बेहद अहम मुकाबला खेला जा रहा है। जीतने वाली टीम को फाइनल में आसानी से जगह मिल सकती है। दूसरे शब्दों में कहें तो जो भी टीम ये मैच जीतेगी उसके लिए फाइनल में जगह बनाना कोई मुश्किल चुनौती नहीं रहेगी। हर किसी को उम्मीद थी कि खराब फॉर्म से गुजर रहे वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल स्कॉटलैंड के खिलाफ अपनी लय हासिल कर लेंगे। लेकिन ऐसा हो नहीं सका और वो मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। गेल का बल्ला पिछले कई महीनों से रनों के सूखे से गुजर रहा है और अब वो आलोचकों के निशाने पर भी आ गए हैं।

गेल की खराब बल्लेबाजी के कारण लगातार उनके करियर को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। माना जा रहा है कि अगर वो जल्द ही अपनी लय हासिल नहीं कर पाते तो वो ज्यादा दिन तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे और उन्हें जल्द संन्यास भी लेना पड़ सकता है। गेल की उम्र 38 से ज्यादा है और वो वर्ल्ड कप क्वालीफायर में अब तक (9, 16, 123, 14, 46, 1, 17, 0) का ही  स्कोर कर सके हैं। यही नहीं, वर्ल्ड कप क्वालीफायर से पहले गेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी हर किसी को निराश किया था।

न्यूजीलैंड दौरे पर गेल ने (22, 4, 12, 0) की पारियां खेली थीं और हर बार सस्ते में आउट हो गए थे। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे के बाद से ही गेल पर आलोचकों की नजर है और वो लगातार गेल की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े करते रहे हैं। ऐसे में अगर गेल आने वाले मैचों में इसी तरह की बल्लेबाजी करते रहते हैं तो आलोचक उनका जीना मुश्किल कर सकते हैं।

Latest Cricket News