A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत सुरक्षा की जांच करने पाकिस्तान जाएंगे श्रीलंका बोर्ड के अधिकारी, जानिए क्या है मामला

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत सुरक्षा की जांच करने पाकिस्तान जाएंगे श्रीलंका बोर्ड के अधिकारी, जानिए क्या है मामला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि श्रीलंकाई दल कराची, लाहौर और इस्लामाबाद स्थित मैदानों और टीम के ठहरने के होटल का दौरा करेगा।

Pakistan Cricket Board- India TV Hindi Image Source : PTI Pakistan Cricket Board

कराची। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत अक्टूबर में श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे की सुरक्षा जांच के लिए श्रीलंका क्रिकेट (एससीएल) का दो सदस्यीय दल बुधवार को यहां पहुंचेगा। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि श्रीलंकाई दल कराची, लाहौर और इस्लामाबाद स्थित मैदानों और टीम के ठहरने के होटल का दौरा करेगा। इसके साथ ही यह दल बोर्ड, पुलिस एवं सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात करेगा। 

उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई बोर्ड ने बताया है कि वे सुरक्षा दल की रिपोर्ट के आधार पर दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए टीम को पाकिस्तान भेजने पर फैसला करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ श्रीलंकाई सुरक्षा दल छह अगस्त को कराची पहुंचेगा और फिर लाहौर और इस्लामाबाद जाएगा।’’ 

श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद शीर्ष टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना छोड़ दिया है। टेस्ट मैच के बीच में होटल से गद्दाफी स्टेडियम जाते समय श्रीलांकाई टीम की बस पर आतंकवादी हमला हुआ था। इस घटना के बाद पाकिस्तान में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। 

जिम्बाब्वे, कीनिया, आईसीसी विश्व एकदश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम लाहौर और कराची में छोटे दौरे पर खेलने पहुंची हैं। मनी ने उम्मीद जतायी कि श्रीलंकाई बोर्ड पाकिस्तान में आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों को खेलने का पीसीबी के अनुरोध को स्वीकार करेगा। 

Latest Cricket News