A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत की मेजबानी के लिए तैयार पाकिस्तान, इमरान को नहीं होगी कोई समस्या : रमीज राजा

भारत की मेजबानी के लिए तैयार पाकिस्तान, इमरान को नहीं होगी कोई समस्या : रमीज राजा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा का कहना है कि कि प्रधानमंत्री इमरान खान को क्रिकेट के नजरिये से भारत के खिलाफ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के लिए मंजूरी देने में कोई समस्या नहीं होगी।

<p>भारत की मेजबानी के...- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत की मेजबानी के लिए तैयार पाकिस्तान, इमरान को नहीं होगी कोई समस्या : रमीज राजा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा का कहना है कि कि प्रधानमंत्री इमरान खान को क्रिकेट के नजरिये से भारत के खिलाफ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के लिए मंजूरी देने में कोई समस्या नहीं होगी। हालांकि राजा ने यह सुनिश्चित किया कि अगर जरूरत पड़ी तो इमरान को राजनीतिक स्थिति और लोगों की भावनाओं का भी ख्याल रखना होगा।

रमीज़ राजा ने यह भी कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ सीरीज की मेजबानी करने के लिए तैयार होगा, जिससे देश अपने पड़ोसियों के साथ एक संभावित द्विपक्षीय क्रिकेट के संबंध में 'अलग नजरिया' रख सकेगा।

भारत और पाकिस्तान ने जनवरी 2013 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है जबकि 2007-08 सीज़न के बाद से दोनों टीमें द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में नहीं एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेली हैं।

राजा ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा, "क्रिकेट के दृष्टिकोण से मुझे 100% यकीन है कि उन्हें (इमरान खान) को कोई समस्या नहीं होगी। जाहिर है, उन्हें राजनीतिक स्थिति को भी देखना होगा, अगर भारत को आमंत्रित किया जाता है तो आम लोग कैसे प्रतिक्रिया देंगे। या अगर पाकिस्तान को इस तरह की सीरीज के लिए आमंत्रित किया जाता है।"

उन्होंने कहा, "मैं बस यही चाहता हूं कि इस तरह का आयोजन (भारतीय क्रिकेट टीम का 2004 पाकिस्तान दौरा) फिर से हो सके। पाकिस्तान में भारतीय सीरीज को लेकर एक अलग दृष्टिकोण है। इसलिए, अगर इस विषय चर्चा होती है, तो मुझे लगता है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ सीरीज की मेजबानी करने के लिए 70-80% बिल्कुल तैयार होगा।"

रमीज राजा से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी ने पिछले महीने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया था। एहसान मनी ने कहा था कि भारत जब चाहे तब पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज खेलने को तैयार है, लेकिन इसके लिए वो भारत के पीछे नहीं भागेगा।

Latest Cricket News