A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 विश्वकप के लिए सुलझ गई टीम इंडिया के गेंदबाजों की गुत्थी, ये बड़ें नाम शामिल

टी20 विश्वकप के लिए सुलझ गई टीम इंडिया के गेंदबाजों की गुत्थी, ये बड़ें नाम शामिल

श्रीलंका और उससे पहले बांग्लादेश व साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के पेस अटैक ने साबित कर दिया है कि वो भी मिशन ऑस्ट्रेलिया के लिए तैयार है। 

Team India- India TV Hindi Image Source : AP Team India

टीम इंडिया ने नए साल और दशक का आगाज श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 में दमदार अंदाज में किया है। इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अपनी गति और स्विंग से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को इंदौर की सपाट विकेट पर घुटने टेकने को मजबूर कर दिया। जिसके चलते श्रीलंका टीम बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई और टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने आसानी से 143 रनों के लक्ष्य को हासिल किया। ऐसे में कप्तान कोहली की टीम इंडिया का प्रमुख मिशन इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाले टी20 विश्वकप है। जिसके लिए टीम पिछले साल से तैयारियों में जुटी हुई है और कप्तान व कोच दोनों हो ज्यादा से ज्यादा हरफनमौला खिलाड़ी और टीम में शानदार गेंदबाजों का पूल तैयार करने में जुटे हुए हैं।

अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई सजरमीं पर होने वाले टी20 विश्वकप में टीम इंडिया को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। जिसमें भारतीय टीम के पास बल्लेबाजों की तो कोई कमी नहीं है उन्हें बाद अपने ऑल राउंडर और गेंदबाजों पर ध्यान देना है। जिसके लिए टीम इंडिया का शत-प्रतिशत प्रयास जारी है। हालांकि श्रीलंका और उससे पहले बांग्लादेश व साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के पेस अटैक ने साबित कर दिया है कि वो भी मिशन ऑस्ट्रेलिया के लिए तैयार है। 

जसप्रीत बुमराह के साथ युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से यॉर्कर लेंथ पर दमदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इतना ही नहीं सैनी ने चपलता दिखाते हुए कई वेरिएशन भी मैदान में दिखाए हैं। जिससे वो टी20 में एक चालाक गेंदबाज बनकर उभरे हैं। बुमराह और सैनी के अलावा शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर भी कम नहीं है। हाल ही में पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच में हैट्रिक लेकर दीपक ने साबित कर दिया कि वो इस फोर्मेट में माहिर गेंदबाज है। वहीं शार्दुल ने भी श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में तीन विकेट चटकाए थे। ऐसे में इन गेंदबाजों के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी भी तैयार हैं। जो कभी भी मैदान में आकर मैच को पलटने का माद्दा रखते हैं। हलांकि चोट के बाद टीम इंडिया के स्विंग सरताज कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार भी वापसी कर मैदान में खुद को साबित करना चाहेंगे। 

इतना ही नहीं श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 के बाद कप्तान विराट कोहली ने एक और नया नाम इस पूल में जोड़ने की बात कह डाली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए सरप्राइज पैकेज के तौर पर कोहली घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले प्रसिद्ध कृष्णा का नाम ले चुके हैं। जो कि आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेलते दिखाई दे सकते हैं। हालांकि प्रसिद्द कृष्णा बैकअप गेंदबाज के तौर पर रहेंगे अगर कोई चोटिल होता है तो उन्हें मौका मिल सकता है। वहीं स्पिन गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, और वाशिंगटन सुन्दर पर जिम्मेदारी होगी। 

Latest Cricket News