A
Hindi News खेल क्रिकेट लॉकडाउन में रिद्धिमान साहा कुछ इस तरह कर रहे हैं विकेट कीपिंग की प्रैक्टिस

लॉकडाउन में रिद्धिमान साहा कुछ इस तरह कर रहे हैं विकेट कीपिंग की प्रैक्टिस

इसमें कई दो राय नहीं है कि रिद्धिमान साहा भारत के सबसे बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक हैं। विदेशी दौरों पर अपनी शानदार विकेटकीपिंग की वजह से वह कई बार कप्तान विराट कोहली की तारीफ सुन चुके हैं। 

<p>लॉकडाउन में...- India TV Hindi Image Source : AP लॉकडाउन में रिद्धिमान साहा कुछ इस तरह कर रहे हैं विकेट कीपिंग की प्रैक्टिस

इसमें कई दो राय नहीं है कि रिद्धिमान साहा भारत के सबसे बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक हैं। विदेशी दौरों पर अपनी शानदार विकेटकीपिंग की वजह से वह कई बार कप्तान विराट कोहली की तारीफ सुन चुके हैं। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले 2 टेस्ट मैचों में वह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। इसके बावजूद वह मौजूदा समय में भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद बने हुए हैं।

इन दिनों जब कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी है। ऐसे में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अन्य क्रिकेटरों की तरह लॉकडाउन की वजह से घर में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। इस दौरान साहा अपनी फिटनेस और ट्रेनिंग का भी ध्यान रख रहे हैं। साथ ही साहा अपनी विकेटकीपिंग की धार को भी तेज कर रहे हैं जिसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया।

इस 45 सेकेंड के वीडियो के साहा ने विकेटकीपिंग का अभ्यास करते नजर आ रहे हैं और साथ ही उन्होंने फील्डिंग कोच आर श्रीधर का धन्यवाद दिया। साहा ने लिखा,  मेरे को नॉमिनेट करने के लिए आर श्रीधर का धन्यवाद। मैं घर पर ही विकेटकीपिंग का अभ्यास कर रहा हूं।" 

गौरतलब है कि रिद्धिमान साहा का क्रिकेट करियर पिछले कुछ सालों में चोटों से प्रभावित रहा है। पिछले साल कोलकाता में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान साहा चोटिल हो गए थे। मैच में उनकी दाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी थी। चोट गंभीर होने की वजह से उनको सर्जरी से गुजरना पड़ा था। यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में साहा की जगह पंत को मौका दिया गया था। 

साहा के क्रिकेट करियर की बात करें तो, उन्होंने भारत की ओर से 37 टेस्ट मैचों की 50 पारियों में 30 की औसत से 1238 रन बनाए है। इसमें 3 शतक और 5 अर्धशतक भी शामिल हैं। साल 2010 में भारत की ओर से टेस्ट डेब्यू करने वाले साहा बतौर विकेटकीपर 92 कैच और 11 स्टंप कर चुके हैं।

Latest Cricket News