A
Hindi News खेल क्रिकेट INDvsAUS, 2nd T20: आज जीते तो कोहली बन जाएंगे इतिहास पुरुष, जानें कैसे

INDvsAUS, 2nd T20: आज जीते तो कोहली बन जाएंगे इतिहास पुरुष, जानें कैसे

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी-20 सिरीज़ में 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया के दरवाज़े पर एक और इतिहास दस्तक दे रहा है.

Team India- India TV Hindi Team India

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी-20 सिरीज़ में 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया के दरवाज़े पर एक और इतिहास दस्तक दे रहा है. आज मंगलवार को गुवाहाटी में दोनों के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा और अगर टीम इंडिया ये मैच जीत लेती है तो न सिर्फ़ सिरीज़ पर कब्ज़ा हो जाएगा बल्कि कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में टीम वो कारनामा कर देगी जो भारतीय क्रिकेट टीम पिछले 70 साल में नहीं कर सकी है. अगर आज का मैच टीम इंडिया जीत जाती है तो टी-20 सीरीज पर भी उसका कब्जा हो जाएगा. इसके साथ ही यह पहला मौका होगा जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार द्विपक्षीय इंटरनेशनल सिरीज़ में हराएगी.

ग़ौरतलब है कि भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को लगातार 3 सिरीज में हराया है. इनमें 2016 में ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टी-20 सिरीज़ में 3-0 से जीत, भारत में इस साल खेली गई टेस्ट सिरीज़ में 2-1 से जीत और इसके बाद वनडे में 4-1 से मिली जीत शामिल है. टीम इंडिया इस समय टेस्ट और वनडे में नंबर वन बन चुकी है. लेकिन टी-20 में भारतीय टीम फिलहाल पांचवें नंबर पर हैं और अगर टीम इंडिया अगले दोनों मैच जीत लेती है तो रैंकिंग में वो पहले नंबर पर आ जाएगी.

अगर टीम इंडिया टी-20 में भी नंबर-1 बन जाती है तो ये भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार होगा जब टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में एकसाथ नंबर-1 बन जाएगी. टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और ऐसे में कप्तान कोहली का उद्देश्य अब टीम इंडिया को टी-20 में भी नंबर-1 बनाना है. कोहली को भरोसा है कि वो अपनी टीम को टी20 में भी नंबर-1 बनाकर इतिहास रच देंगे.

आज दूसरा टी-20 मैच नए स्टेडियम बारसापारा में खेला जाएगा. इससे पहले गुवाहाटी में अंतर्राष्ट्रीय मैच नेहरू स्टेडियम में खेले जाते रहे है. गुवाहाटी में आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2010 में हुआ था. उस वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 40 रन से हराया था. 

Latest Cricket News