A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : भारत की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीत पर BCCI ने किया 5 करोड़ ईनाम देने का ऐलान

Ind vs Aus : भारत की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीत पर BCCI ने किया 5 करोड़ ईनाम देने का ऐलान

इस जीत में रिषभ पंत और शुबमन गिल की बल्लेबाजी का काफी अहम योगदान रहा। इस तरह भारत की जीत पर बीसीसीआई ने अब उन्हें ईनाम भी दिया है।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

भारतीय क्रिकेट टीम ने गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे और एवं आखिरी टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा कर अपना दमखम दिया है। भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन सात विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया। इस जीत में रिषभ पंत और शुबमन गिल की बल्लेबाजी का काफी अहम योगदान रहा। इस तरह भारत की जीत पर बीसीसीआई ने अब उन्हें ईनाम भी दिया है। 

जी हाँ, भारत की ऐतिहासिक जीत पर बीसीसीआई ने उन्हें 5 करोड़ का ईनाम देने का ऐलान किया है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए दी है। 

वहीं मैच में  इस जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत, शुभमन गिल और अनुभवी चेतेश्वर पुजारा रहे। गिल ने 91 रनों की पारी खेल भारत की जीत की उम्मीदें जगाई जिन्हें पुजारा ने संघर्षपूर्ण 56 और पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेल पूरा किया इसके बाद पुजारा ने पंत के साथ 61 रन जोड़े। 

Ind vs Aus : गाबा में मैच विनर बनने के बाद पंत ने कहा, 'ये मेरी जिन्दगी का सबसे अच्छा दिन'

पंत ने फिर वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 53 रन जोड़ टीम को जीत दिलाई। पंत के साथ बेहतरीन साझेदारी करने वाले सुंदर ने 22 रन बनाए।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। भारत पहली पारी में 336 रन ही बना सकी थी। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 33 रनों की बढ़त लेकर उतरी थी। दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने पांच और शार्दूल ठाकुर ने चार विकेट ले ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रनों पर सीमित कर दिया था। भारत को हालांकि 328 रनों की मुश्किल चुनौती मिली थी, जिसे उसने अपने जुझारूपन और हार न मानने की जिद से हासिल कर लिया। इस तरह जहां भारत ने 32 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को गाबा के मैदान पर हराया वहीं 2019 में ऑस्ट्रेलिय में प्पहली बार सीरीज जीतने के बाद दूसरे बार लगातार सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा जमाया है। 

Latest Cricket News