A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs Ban: कप्तान कोहली ने जड़ा 27वां टेस्ट शतक, इस मामलें में पोंटिंग को छोड़ा पीछे

IND vs Ban: कप्तान कोहली ने जड़ा 27वां टेस्ट शतक, इस मामलें में पोंटिंग को छोड़ा पीछे

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट में दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ दिया है। कोहली के टेस्ट करियर का ये 27वां शतक है।

ind v ban- India TV Hindi Image Source : AP IND vs Ban: कप्तान कोहली ने जड़ा 27वां टेस्ट शतक, इस मामलें में पोंटिंग को छोड़ा पीछे

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट में दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ दिया है। कोहली के टेस्ट करियर का ये 27वां शतक है और क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 27 शतक जड़ने वाले वह दुनिया के 20वें और भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर (51 शतक), राहुल द्रविड़ (36) और सुनील गावस्कर (34) ने ये उपलब्धि हासिल की है। हालांकि कोहली ने महज 84 टेस्ट में ही ये कारनामा कर दिखाया हैं। कोहली ने 159 गेंदों में 12 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया।

विराट कोहली का साल 2019 में ये दूसरा टेस्ट शतक है। इससे पहले उन्होंने पुणे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 254 रन की पारी खेली थी। यही नहीं, बतौर कप्तान विराट का ये 20वां टेस्ट शतक है।

इस शतक के साथ विराट ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पोंटिंग के नाम कप्तान के तौर पर 19 शतक दर्ज हैं। इस मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ 25 टेस्ट शतक के साथ टॉप पर हैं। 

Latest Cricket News