A
Hindi News खेल क्रिकेट दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज एंडरसन ने इन दो गेंदबाजों को बताया खुद से बेहतर

दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज एंडरसन ने इन दो गेंदबाजों को बताया खुद से बेहतर

एंडरसन ने भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में पांच विकेट लेकर मैकग्रा के टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ा।

<p>जेम्स एंडरसन और जो...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES जेम्स एंडरसन और जो रूट

लंदन: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैकग्रा और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन उनसे बेहतर गेंदबाज हैं। एंडरसन ने भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में पांच विकेट लेकर मैकग्रा के टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ा। इंग्लिश गेंदबाज ने अब तक 143 मैचों में 564 विकेट लिए हैं। 

एंडरसन ने बताया, "मैकग्रा मुझसे बेहतर गेंदबाज थे। मैं भले ही विकेट लेने के मामले में उनसे आगे निकल गया हूं लेकिन मैकग्रा का बाउंस, सटीक गेंदबाजी, आक्रामक रवैया और गेंद को स्विंग कराने की क्षमता उन्हें मुझसे बेहतर बनाती है। उनके पास सब कुछ था, मैं गेंदबाजों को तब से पढ़ रहा हूं जब मैं आठ साल का था।" 

उन्होंने कहा, "मुझे मैकग्रा का रवैया पसंद आता था। वह फील्ड पर मेरी तरह जुझारू थे और उन्हें रन देना एवं विकेट न ले पाना बिल्कुल पसंद नहीं था।"

एंडरसन ने स्टेन को भी खुद से बेहतर बताते हुए कहा, "मैं अपने जीवन में कई तेज गेंदबाजों को देखा है। मैंने पहले टीवी में और फिर शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेलते समय मैदान में कई गेंदबाजों को देखा है। मैं अभी भी टीवी देखते समय तेज गेंदबाजों को देखकर उनसे सीखने की कोशिश करता हूं। आधुनिक काल में मुझे स्टेन बहुत पसंद हैं। अपनी तेजी, नियंत्रण और स्विंग के कारण वह मुझसे बेहतर गेंदबाज हैं।"

Latest Cricket News