A
Hindi News खेल क्रिकेट हार के बाद भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जलवा कायम, वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों भारतीय

हार के बाद भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जलवा कायम, वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों भारतीय

तीन वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने भारत को 2-1 से मात देकर उसके लगातार सीरीज जीतने के क्रम को रोक दिया। 

<p>टीम इंडिया </p>- India TV Hindi टीम इंडिया 

दुबई: इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहली बार वनडे में गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बनाई है। आईसीसी की बुधवार को जारी गेंदबाजों की ताजा वनडे रैंकिंग में कुलदीप को छठा स्थान मिला है। वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट अपने करियर में पहली बार दूसरे स्थान पर पहुंचने में सफल रहे हैं।

तीन वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने भारत को 2-1 से मात देकर उसके लगातार सीरीज जीतने के क्रम को रोक दिया। कुलदीप ने इस सीरीज में कुल नौ विकेट अपने नाम किए जिसमें ट्रेंट ब्रिज में खेले गए वनडे में लिए गए छह विकेट शामिल हैं। इसके कारण वह आठ स्थान की छलांग के साथ छठे स्थान पर आ गए हैं। 

टॉप-10 में शामिल कुलदीप भारत के दूसरे गेंदबाज हैं। जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर कायम हैं। वहीं कुलदीप के साथी युजवेंद्र चहल को दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह अब 10वें स्थान पर आ गए हैं। 

रूट ने इस सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में शतक जड़े थे और इसी वजह से उनके खाते में 93 अंक जुड़े जो उन्हें दूसरे स्थान पर ले गए। वह चार स्थान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर कायम हैं। रोहित शर्मा ने अपना चौथा स्थान बनाए रखा है। शिखर धवन भी 10वें स्थान पर बने हुए हैं। 

Latest Cricket News