A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: विराट कोहली ने बताया मैच का टर्निंग प्वॉइंट, इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

IND vs ENG: विराट कोहली ने बताया मैच का टर्निंग प्वॉइंट, इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

विराट का कहना है कि आज तक जितनी भी क्रिकेट उन्होंने देखी है, भारतीय गेंदबाजों का इस मैच में प्रदर्शन उनके लिए 'बेस्ट थ्री पर्फार्मेंस' में से था।

<p>IND vs ENG: virat kohli reveals the turning point of the...- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs ENG: virat kohli reveals the turning point of the fourth test

टीम इंडिया ने सोमवार को एक बार फिर जबरदस्त प्रदर्शन और दमदार वापसी करते हुए 157 रनों से इंग्लैंड को द ओवल में मात दी। इसी के साथ उन्होंने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। अब इंग्लैंड का सीरीज जीतना नामुमकिन है। ये सीरीज या तो ड्रॉ होगी या फिर भारत सीरीज को 3-1 से जीतेगा। आपको बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि द ओवल में जित तरह गेंदबाजों ने प्रदर्शन दिया है, वो काबिलेतारीफ है।

विराट का कहना है कि आज तक जितनी भी क्रिकेट उन्होंने देखी है, भारतीय गेंदबाजों का इस मैच में प्रदर्शन उनके लिए 'बेस्ट थ्री पर्फार्मेंस' में से था।

मैच जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कोहली ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ की। साथ ही चौथे टेस्ट में भारतीय टीम ने जैसा कैरेक्टर दिखाया, उसकी भी उन्होंने काफी तारीफ की।

विराट कोहली ने कहा, "मुझे लगता है कि इस टेस्ट की बेस्ट चीज हमारी टीम का कैरेक्टर था। हम इस मैच में बने रहनेके बारे में नहीं बल्कि इसे जीतने के इरादे से आए थे। बहुत गर्व है जिस तरह का कैरेक्टर हमारी टीम ने दिखाया। कंडीशंस हॉट थी और हमें पता था कि हमारे पैसा मौका है जब जडेजा गेंदबाजी करने आए।"

उन्होंने आगे कहा, "आज गेंदबाज रिवर्स स्विंग अच्छी करवा रहे थे। हमको उम्मीद थी कि हम 10 विकेट लेंगे, हमें भरोसा था। जैसे ही गेंद रिवर्स होने लगी, बुमराह ने खुद गेंद मांगी। उन्होंने स्पेल डाला और वो दो विकेट लेकर मैच को हमारी ओर मोड़ दिया।"

शार्दुल ठाकुर हरफनमौला प्रदर्शन के बारे में कोहली बोले, "जो शार्दुल ने गेम में किया हो लाजवाब है। उसके दो अर्धशतक ने विरोधी टीम को तहस-नहस कर दिया था। उसने दोनों पारियों में अच्छी गेंदबाजी की।"

IND vs ENG: बुमराह ने जड़ा टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का शतक, कायम किया बड़ा रिकॉर्ड

इसके अलावा आर. अश्विन को टीम में जगह न देने पर आलोचनाओं के बारे में उन्होंने कहा, "हम कभी एनालिसिस, स्टैटिस्टिक्स और नंबर्स पर नहीं जाते। हमको पता है कि हमें किस चीज पर फोकस करना है और बतौर समूह क्या फैसले लेने हैं। इससे हमें अगला टेस्ट जीतने के लिए प्रेरणा मिली है। हमें भरोसा है, हम अवसरों का इंतजार कर रहे हैं।"

Latest Cricket News