A
Hindi News खेल क्रिकेट IND Vs NZ: फूले न समाएं टीम के लिए पहली ट्रॉफी उठाकर मोहम्‍मद सिराज, बोले- जय हिंद!

IND Vs NZ: फूले न समाएं टीम के लिए पहली ट्रॉफी उठाकर मोहम्‍मद सिराज, बोले- जय हिंद!

भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने दिल्ली में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टी-20 मैच में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. क्रिकेट में उनका आग़ाज़ अच्छा नहीं रहा और उनकी बहुत धुनाई हुई हालंकि उस मैच में लगभग सभी बॉलरों की पिटाई हुई थी.

Team India- India TV Hindi Team India

भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने दिल्ली में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टी-20 मैच में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. क्रिकेट में उनका आग़ाज़ अच्छा नहीं रहा और उनकी बहुत धुनाई हुई हालंकि उस मैच में लगभग सभी बॉलरों की पिटाई हुई थी. सिराज ने 4 ओवरों में 53 रन दिए थे और केन विलियमसन का विकेट लिया था. इस मैच में भारत को हार मिली थी. बारिश से प्रभावित तीसरे मैच में कप्तान विराट कोहली ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा लेकिन सिरीज़ जीतने के बाद कोहली ने ट्रॉफी लेकर सिराज के हाथ में थमा दी थी। ज़ाहिर है कोहली के इस बड़प्पन से सिराज भावुक हो गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- 'भारतीय टीम के लिए मेरी पहली ट्रॉफी उठाना गर्व भरा क्षण है. जय हिंद.'

ग़ौरतलब है कि टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड को तीसरे निर्णायक टी-20 मैच में 6 विकेट से हराकर सिरीज़ पर 2-1 से क़ब्ज़ा कर लिया है. तिरुवनंतपुरम में खेले गए मैच को बारिश के कारण 8-8 ओवर का कर दिया गया था. किवी टीम ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। 8 ओवरों में टीम 5 विकेट खोकर 67 रन बना सकी. 68 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम की भी शुरुआत ख़राब रही. मार्टिन गप्टिल 1 रन बनाकर भुवनेश्वर के शिकार बने. इसके बाद दूसरे मैच के शतकवीर कॉलिन मुनरो भी 7 रन ही बना पाए. किवी को जीत के लिए अंतिम 6 गेंदों पर 19 रनों की ज़रूरत थी लेकिन पंड्या ने बनाने नहीं दिए और भारत 6 रन से जीत गया.

Latest Cricket News