A
Hindi News खेल क्रिकेट IND VS SA: मैच रोकने के अंपायर के फ़ैसले पर कोहली को पड़ा बहस करना पड़ा भारी, लगा जुर्माना

IND VS SA: मैच रोकने के अंपायर के फ़ैसले पर कोहली को पड़ा बहस करना पड़ा भारी, लगा जुर्माना

भारतीय कप्तान विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अंपायर के फैसले पर नाख़ुशी का इज़हार करना भारी पड़ा है. उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा है.

kohli- India TV Hindi kohli

सेंचुरियन: भारतीय कप्तान विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अंपायर के फैसले पर नाख़ुशी का इज़हार करना भारी पड़ा है. उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा है. आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘भारतीय कप्तान विराट कोहली पर आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिये मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इसके साथ ही उन्हें एक डिमेरिट अंक भी मिला है.’’

यह घटना दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 25वें ओवर की है जब कोहली बारिश के कारण खेल में विलंब के बाद आउटफील्ड की नमी के कारण गेंद पर असर होने की शिकायत बार बार अंपायर माइकल गॉ से कर रहे थे.

कोहली ने आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता की धारा 2.1.1 का उल्लंघन किया है जो खेलभावना से विपरीत आचरण से संबंधित है.
कोहली ने मैच रैफरी क्रिस ब्राड द्वारा सुनाई गई सजा स्वीकार कर ली है लिहाजा औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी. उन पर आरोप मैदानी अंपायर माइकल गॉ, पाल रेफेल , तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो और चौथे अंपायर अलाहुद्दीन पालेकर ने लगाये.

Latest Cricket News