A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट के खिलाफ अंग्रेज़ों का ऐलान-ए-जंग, हिंदुस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने किया युद्धाभ्यास

विराट के खिलाफ अंग्रेज़ों का ऐलान-ए-जंग, हिंदुस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने किया युद्धाभ्यास

वनडे सीरीज़ से ठीक पहले इंग्लैंड कंगारुओं को लगातार धूल चटा रहा है जो कि विराट एंड कंपनी के लिए एक इशारा है।

<p>भारत Vs इंग्लैंड</p>- India TV Hindi भारत Vs इंग्लैंड

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ से ठीक पहले इंग्लैंड कंगारुओं को लगातार धूल चटा रहा है जो कि विराट एंड कंपनी के लिए एक इशारा है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया लगातार दूसरे वनडे में हरा दिया। कार्डिफ में खेले गए दूसरे वनडे में तो इंग्लैंड ने 342 रन का पहाड़ कर दिया था।

इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने करियर का 5वां शतक बनाया. तो वहीं सदाबहार जोस बटलर का आईपीएल से चला आ रहा जोश अभी भी कायम है। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ दुनिया को बता रहे हैं कि अपने मैदान पर रंगीन कपड़ों में वो कितने खतरनाक हो जाते हैं तो गेंदबाज़ी में चाहे वो पेसर्स हो या फिर स्पिनर हर डिपार्टमेंट में इंग्लिश टीम इस समय सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर आ रही है लेकिन उसको भी ये नहीं भूलना चाहिए कि सामने कंगारू नहीं हिंदुस्तान है। जिसके बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ों का इस डिपार्टमेंट बड़ा नाम है।

टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे को कितनी गंभीरता से ले रही है। इसका अनुमान आप इसी बात से लगा सकते हैं कि टीम इंडिया सिर्फ फिट खिलाड़ियों को ही चुन रही है। वापसी कर रहे इन फॉर्म बल्लेबाज़ अंबाती रायडू यो-यो टेस्ट में फेल हो गए तो उनका टिकट कटने में ज्यादा देर नहीं लगी। अब रायडू की जगह जिस बल्लेबाज़ को मौका मिला है उनका नाम सुरेश रैना है। अनुभवी रैना इंग्लिश कंडीशंस में टीम के काम भी आ सकते हैं... किसी को नहीं भूलना चाहिए कि पिछले इंग्लैंड दौरे पर रैना ने ब्रिस्टल वनडे में शानदार शतक बनाया था।

इंग्लैंड भले ही दुनिया की नंबर वन वनडे टीम हो, लेकिन उसे ये भी नहीं भूलना चाहिए कि दुनिया की नंबर दो वनडे टीम के सामने उसकी हालत बद से बदतर हो जाती है। भारत ने पिछले 10 साल में खेली 6 बाइलेट्रल वनडे सीरीज में 5 में इंग्लैंड को हराया है। पिछले 10 साल में खेली 31 भिड़ंत में से 19 में हिंदुस्तान इंग्लैंड पर भारी पड़ा।

फिट इंडिया हिट होगा इसकी पूरी गारंटी है अपनी टीम पर भरोसा रखिए ये हिंदुस्तान का मान-सम्मान एक बार फिर बढ़ाएगी।

Latest Cricket News