A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच 10 जुलाई को चुना जाएगा: सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच 10 जुलाई को चुना जाएगा: सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू मुंबई में 10 जुलाई को होगा। इस बात की जानकारी कोच का चुनाव करने वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्य और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शनिवार को दी।

Sourav Ganguly | PTI File Photo- India TV Hindi Sourav Ganguly | PTI File Photo

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू मुंबई में 10 जुलाई को होगा। इस बात की जानकारी कोच का चुनाव करने वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्य और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शनिवार को दी। बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) की बैठक से इतर गांगुली ने बताया, ‘इस महीने मुंबई को 10 जुलाई को कोच पद के लिए साक्षात्कार होंगे।’

भारतीय कोच पद की दौड़ में टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री, पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश और वेंकटेश प्रसाद शामिल हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले ने टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका कार्यकाल एक साल का था, लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे को देखते हुए उनके कार्यकाल को विस्तार दे दिया गया था। कुंबले ने हालांकि चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद कप्तान विराट कोहली से मनमुटाव की बात को मानते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले ही कुंबले का कार्यकाल खत्म होने के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोच पद के लिए आवेदन मंगाए हैं और कुंबले को मौजूदा कोच होने का फायदा देते हुए सीधे प्रवेश की अनुमति दी गई। लेकिन इस्तीफा देने के बाद कुंबले कोच पद की दौड़ से भी बाहर हो गए हैं।

Latest Cricket News