A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत में भी देखने को मिलेगा डे-नाइट टेस्ट मैच, अक्टूबर में वेस्ट इंडीज़ के साथ हो सकता है मैच

भारत में भी देखने को मिलेगा डे-नाइट टेस्ट मैच, अक्टूबर में वेस्ट इंडीज़ के साथ हो सकता है मैच

सीमित ओवरों के क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता और टेस्ट से दर्शकों की बेरुख़ी को देखते हुए डे-नाइट टेस्ट मैच शुरु किया गया है और इसने दर्शकों को खींचना भी शुरु कर दिया है. अब इंडिया में भी इसके आयोजन की बात चल रही है.

Day-Night Test- India TV Hindi Day-Night Test

सीमित ओवरों के क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता और टेस्ट से दर्शकों की बेरुख़ी को देखते हुए डे-नाइट टेस्ट मैच शुरु किया गया है और इसने दर्शकों को खींचना भी शुरु कर दिया है. सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर साउथ अफ़्रीका ने इसकी शुरुआत की थी. अब इंडिया में भी इसके आयोजन की बात चल रही है. BCCI का कहना है कि वह डे-नाइट टेस्ट मैच पर विचार कर रही है. ये मैच इस साल वेस्ट इंडीज़ के भारत दौरे पर हो सकता है. 

बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी सय्यद सबा करीम के अनुसार tबोर्ड डे-नाइट टेस्ट के पक्ष में है. ये मैच वेस्ट इंडीज़ के भारत दौरे पर अक्टूबर में हो सकता है. इस दौरे पर तीन टेस्ट मैच, पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेला जाना है. 

सबा ने कहा कि कोई वजह नहीं कि डे-नाइट टेस्ट मैच क्यों नहीं आयोजित करना चाहिए. दूसरे देशों ने डे-नाइट मैच का आयोजन किया है और ये कामयाब भी रहे हैं. मैच देखने ख़ूब दर्शक आए. ICC ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए हम सबको बैठकर सोचना होगा. टेस्ट क्रिकेट बचाने के लिए डे-नाइट मैच भी एक सुझाव है.

ग़ौरतलब है कि डे-नाइट टेस्ट को पसंद किया जा रहा है और दर्शक भी उमड़ रहे हैं. इसकी एक वजह ये है कि लोग अपना काम निबटा कर मैच देख सकते हैं. डे-नाइट मैच गुलाबी गेंद से खएला जाता है. 

Latest Cricket News