Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट गणतंत्र दिवस के मौके पर शिखर-रोहित...

गणतंत्र दिवस के मौके पर शिखर-रोहित का धमाकेदार प्रदर्शन, तोड़ डाला सचिन-सहवाग का ये बड़ा रिकॉर्ड

दोनों ने पहले विकेट के लिए 154 रन की तूफानी साझेदारी की।

Shradha Bagdwal
Shradha Bagdwal 26 Jan 2019, 12:03:51 IST

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन ने गणतंत्र दिवस के खास मौके पर धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए ना सिर्फ टीम मजबूत शुरुआत दिलाई बल्कि पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड पार्टनरशिप कर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया। रोहित और शिखर ने पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से भारत ने दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट पर 324 रन बनाए।

रोहित ने 87 जबकि धवन ने 66 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 154 रन की तूफानी साझेदारी की। रोहित और धवन ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने नौवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद रोहित ने लोकी फर्ग्युसन पर छक्के के साथ 62 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और टीम का स्कोर 18वें ओवर में 100 रन के पार पहुंचाया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच यह 14वीं शतकीय साझेदारी है। 

इसके साथ ही इन्होंने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया। सचिन-सहवाग के नाम 13 शतकीय साझेदारियों का रिकॉर्ड है। वहीं वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियों का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम है। इन दोनों बल्‍लेबाजों के नाम पर वनडे क्रिकेट में 26 शतकीय साझेदारियां दर्ज हैं।

रोहित शर्मा और विराट कोहली इस लिस्ट में 15 शतकीय साझेदारी के साथ दूसरे नंबर पर हैं। सचिन और सहवाग के 13 शतकीय साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर अब रोहित-धवन इस लिस्ट में तीसरे स्‍थान पर आ गए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन