A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराएगा भारत: सौरव गांगुली

Exclusive | विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराएगा भारत: सौरव गांगुली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा।

Exclusive | विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराएगा भारत: सौरव गांगुली- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Exclusive | विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराएगा भारत: सौरव गांगुली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज से मिले महज 110 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में भारतीय बल्लेबाजों के पसीने छूट गए। हालांकि पहले टी20 मैच में भारतीय बल्लेबाजों को मिली चुनौती को सौरव गांगुली ज्यादा चिंता की नजरों से नहीं देख रहे हैं। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' में कहा कि जिस गेंदबाज के पास अच्छी पेस है वो जरूर बल्लेबाजों को परेशान करेगा। पहले मैच में रोहित-धवन की जोड़ी फ्लॉप रही थी। इस पर दादा ने कहा, "पेस गेंदबाजी किसी भी वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज को परेशान करेगी। कोलकाता की पिच में भी दम था। हालांकि चिंता की बात नहीं है। ओशान अच्छा गेंदबाज है। लेकिन धवन और रोहित दोनों अगले मैच में रन बनाएंगे।"

'अगले मैच में थॉमस को मार लगाएंगे शिखर धवन'
वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओशान थॉमस ने अपने 4 ओवर के स्पेल में भारतीय बल्लेबाजों की नाक में दम करके रख दिया। दादा ने ओशान थॉमस की तारीफ करते हुए कहा, "ओशान थामस अच्छा गेंदबाज है। वो वर्ल्ड क्रिकेट के प्रोस्पेक्ट के काफी अच्छा गेंदबाज है। मैं तो कहूंगा कि वेस्टइंडीज उसे सीधे टेस्ट क्रिकेट में खिलाए। अच्छा प्रदर्शन करेगा।" हालांकि दादा ने ये भी माना कि वेस्टइंडीज की टीम से भारत के खिलाफ काफी कमजोर है और भारत उसे आसानी से मात दे देगा। दादा ने कहा, "भारत अगला टी20 मैच आसानी से जीत जाएगा। भारत के पास काफी गहरी बल्लेबाजी लाइन अप है और मुझे उम्मीद है वे सुधार भी करेंगे।" शिखर धवन को लेकर सौरव गांगुली ने कहा, "तेज गेंदबाजी सभी की वीकनेस होती है। शिखर धवन ओशन थामस को दोनों तर तरफ खेलना चाहते हैं। आपको देखना होगा कि वो अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और आप उसे बैकफुट और फ्रंटफुट दोनों पर नहीं खेल सकते हैं। धवन को चाहिए कि वो ओशान थॉमस को बैकफुट पर खेले और रन बनाए। देखना शिखर धवन लखनऊ में थॉमस की मार लगाएंगे।"

'विकेटकीपिंग करें ऋषभ पंत'
एमएस धोनी की जगह बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था लेकिन उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक ने पहले मैच में विकेटीपिंग की थी। हालांकि सौरव गांगुली का मानना है कि ऋषभ पंत को ही विकेटकीपिंग करने दिया जाए। दादा ने कहा, "ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खिलाना चाहिए। दिनेश कार्तिक को आप केवल बल्लेबाजी के लिए टीम में रखें। पंत भारत के टेस्ट और वनडे में विकेटकीपिंग विकल्प हैं। पंत भारत के फ्यूचर हैं और अभी टेस्ट सीरीज में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है।"

'हैप्पी बर्थडे विराट कोहली'
गौरतलब है कि आज भारतीय कप्तान विराट कोहली अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। सौरव गांगुली ने कोहली को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, "30 की उम्र बल्लेबाजी के लिए सबसे बेहतरीन समय है। कोहली इतना आगे निकल गए हैं कि अब उन पर चैलेंज इस बात का है कि वे खुद को और बेहतर कैसे करे। उनको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इसमें कोई दोराय नहीं है कि कोहली के कंधे पर भारत का क्रिकेट आगे बढ़ेगा। मुझे भरोसा है कि ये विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज में हराएगी।"

Latest Cricket News